Thursday, May 02, 2024
Advertisement

71 साल का बुजुर्ग सेहरा बांधकर पहुंचा डीसी ऑफिस, बोला- फैमिली आईडी बनाओ या फिर ब्याह कराओ

हरियाणा के रेवाड़ी से अजीब मामला सामने आया है। यहां एक 71 साल का बुजुर्ग शख्स सिर पर सेहरा बांधकर जिला सचिवालय पहुंच गया। डीसी ऑफिस पहुंचकर शख्स ने कहा कि या तो उसकी फैमिली आईडी बनवा दो या फिर उसकी शादी करवा दो।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: June 29, 2023 23:04 IST
old man with sehra- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB सेहरा बांधकर 71 वर्षीय बुजुर्ग पहुंचा जिला सचिवालय

रेवाड़ी: हरियाणा में सरकारी योजनाओं से वंचित 71 वर्षीय एक बुजुर्ग ने अनोखे अंदाज में अपना विरोध दर्ज कराया। दरअसल, रेवाड़ी में एक बुजुर्ग अपने सिर पर सेहरा बांधकर जिला सचिवालय पहुंच गया और वहां जाकर कहा कि या तो मेरी फैमिली आईडी बनवा दो या फिर मेरा ब्याह करवा दो। बताया जा रहा है कि अकेले व्यक्ति का परिवार पहचान पत्र नहीं बनाया जा सकता, जिसके बाद सतबीर नाम का यह बुजुर्ग सिर पर सेहरा बांधकर डीसी रेवाड़ी के सामने जा खड़ा हुआ।  

आमजन के लिए सिरदर्द बनी फैमली आईडी

आपको बता दें कि काफी लोगों के लिए फैमिली आईडी सिरदर्द बनी हुई है। शासन और प्रशासन की तरफ से बार-बार बयान जारी करके कहा जाता है कि फैमिली आईडी की खामियों को दुरुस्त किया जा रहा है। काफी लोगों की फैमिली आईडी थी भी, लेकिन काफी लोग अभी भी परेशान हैं और सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगाने को मजबूर हैं।

बुजुर्ग सतबीर ने सुनाई आपबीती
रेवाड़ी जिला के नया गांव के निवासी 71 वर्षीय सतबीर भी उन्ही में से एक हैं, जिसकी फैमिली आईडी आज तक नहीं बनी है। बुजुर्ग सतबीर ने कहा कि उसके बेटे दिल्ली में रहते हैं। पत्नी की 6 साल पहले मौत हो चुकी है। गांव में जर्जर मकान में वह अकेला रहता है। परिवार में भी वो अकेला है, अकेले होने के कारण उसकी फैमिली आईडी नहीं बनाई जा रही है।

डीसी से मिलकर बताई अपनी समस्या
इसी शिकायत को लेकर बुजुर्ग सतबीर जिला सचिवालय पहुंचे, जहां डीसी मोहम्म्द इमरान रजा से मुलाक़ात करके समस्या के समाधान की मांग की। बुजुर्ग सतबीर ने कहा कि आज तक उसकी वृद्धा पेंशन भी नहीं बन पाई है, जिसके कारण उसे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि होना तो ये चाहिए कि सरकार को जरूरतमंदों को उनके द्वार पर लाभ पहुंचाना चाहिए।

(रिपोर्ट- संजय कौशिक)

ये भी पढ़ें-

500 से ज्यादा छात्रों को गैर कानूनी रूप से भेजा विदेश, GRE की परीक्षा पास कराने का चला रहे थे स्कैम; 3 गिरफ्तार

सीएम अशोक गहलोत के पैर में हुआ फ्रैक्चर, इमरजेंसी में कराया गया भर्ती
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement