Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पंजाब की झांकी पर मचा बवाल, भगवंत मान ने सुनील जाखड़ को दी चुनौती, बोले- मैं राजनीति छोड़ दूंगा

गणतंत्र दिवस की परेड में पंजाब की झांकी को शामिल नहीं किए जाने का मामला तूल पकड़ने लगा है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ के बयान पर अब पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खुली चुनौती दी है। उन्होंने चुनौती देते हुए राजनीति छोड़ देने तक की बात कही है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Avinash Rai Published on: December 29, 2023 15:45 IST
Punjab jhanki controversy Bhagwant Mann challenged Sunil Jakhar said I will leave politics- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भगवंत मान ने सुनील जाखड़ को दी चुनौती

गणतंत्र दिवस की परेड में पंजाब की झांकी को नहीं शामिल किए जाने को लेकर खूब विवाद देखने को मिल रहा है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पहले इस बाबत केंद्र सरकार पर आरोप लगाया था। भगवंत मान ने केंद्र पर राजनीति करने का आरोप लगाया। इस बर भाजपा ने पलटवार किया। पंजाबा भाजपा के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि झांकी को नहीं चुने जाने की एक वजह उसकी बनावट थी। वहीं दूसरी वजह थी कि आम आदमी पार्टी की सरकार इस बात पर अड़ी हुई थी कि केजरीवाल और भगवंत मान की तस्वीरें भी उस झांकी में होने चाहिए, जिसे नियमानुसार अनुमति नहीं दी गई।

पंजाब की झांकी पर मचा बवाल

इस पर अब पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फिर प्रतिक्रिया दी है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सुनील जाखड़ को चुनौती दी। उन्होंने कहा कि जाखड़ साबित करके बताएं कि 26 जनवरी की किस झांकी के डिजाइन में भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल की तस्वीर लगी है। अगर साबित हो गया तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। उन्होंने कहा कि सुनील जाखड़ नए-नए भाजपा में गए हैं, इसलिए उन्हें झूठ बोलना नहीं आ रहा है। बता दें कि बीते कल सुनील जाखड़ ने बीते कल दावा किया था कि झांकी में पंजाब की थीम सही नहीं थी और केंद्र ने पंजाब सरकार को इसे बदलने को भी कहा। 

पहले भी रद्द हो चुकी हैं झाकियां

सुनील जाखड ने इस मामले पर कहा था कि मैंने मुख्यमंत्री द्वारा लगाए गए आरोपी की तहकीकात की। तो पता चला कि खोदा पहाड़ और निकली चुहिया। उन्होंने कहा कि दरअसल भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल चाहते थें कि इन झाकियों पर उनकी तस्वीर लगाई जाए। इस कारण पंजाब की झांकी को रिजेक्ट कर दिया गया। हालांकि यह पहली बार नहीं है। इससे पहले 17 सालों में बार झांकियों को रिजेक्ट किया जा चुका है। सुनील जाखड़ ने कहा कि कल प्रधानमंत्री के लिए जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल भगवंत मान ने किया वह काफी निंदनीय है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement