Sunday, May 12, 2024
Advertisement

पंजाब: लद्दाख हादसे में जान गंवाने वाले 2 सैनिकों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपए की मदद, CM भगवंत मान ने सौंपा चेक

सीएम ने फरीदकोट और फतेहगढ साहिब जिलों का दौरा किया और दोनों परिवारों को चेक सौंपा। सीएम ने ये भी कहा कि पूरा देश सैनिकों के प्रति ऋणी है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: August 27, 2023 23:53 IST
Bhagwant Mann- India TV Hindi
Image Source : PTI भगवंत मान

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान रविवार को उन दो सैनिकों के घर गए और उनके परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये की सहायता दी, जिनकी 19 अगस्त को लद्दाख में सड़क हादसे में मौत हो गई थी। पंजाब के नायब सूबेदार रमेश लाल और गनर तरणदीप सिंह उन नौ सैनिकों में शामिल थे, जिनकी लद्दाख के लेह जिले में वाहन के सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से मौत हो गई थी।

सीएम ने सैनिकों के पैतृक स्थानों का दौरा किया 

फरीदकोट और फतेहगढ साहिब जिलों में इन दो सैनिकों के पैतृक स्थानों का दौरा करने के बाद मान ने कहा कि नौ पराक्रमी नायकों ने देश की एकता, अखंडता एवं संप्रभुता की रक्षा करने के लिए अपना कर्तव्य निर्वहन करने के दौरान शहादत दी थी। उन्होंने कहा, ‘‘ पंजाब के दो सपूतों-- फरीदकोट के सारसिरि गांव के रमेश लाल और बस्सी पठाना के तरणदीप सिंह ने भी शहादत दी।’’ 

परिवारों को सौंपा चेक

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह देश और खास तौर पर शोक संतप्त परिवारों के लिए अपूरणीय क्षति है। इन दोनों परिवारों को चेक सौंपते हुए उन्होंने कहा कि पूरा देश उन सैनिकों के प्रति ऋणी है जिन्होंने देश और उसकी जनता की खातिर अपनी जान कुर्बान कर दी। मान ने इन दोनों सैनिकों के रिश्तेदारों के लिए अनुकंपा के आधार पर उपयुक्त नौकरियों का भी ऐलान किया। 

एक सैनिक की बहन और एक की पत्नी को नौकरी का ऐलान

तरणदीप सिंह के ‘अंतिम अरदास’ में मुख्यमंत्री ने उनकी बहन के लिए नौकरी की घोषणा की। उन्होंने उनके नाम पर एक स्टेडियम बनाने का भी वादा किया। मान ने रमेश लाल की पत्नी के लिए भी नौकरी और उनके नाम पर गांव में एक स्टेडियम बनाने की घोषणा की। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

पश्चिम बंगाल: पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट वाली जगह का दौरा करने पहुंचे राज्यपाल, सामने आया VIDEO

BJP ने शेयर किया ISRO के पूर्व वैज्ञानिक नंबी नारायणन का VIDEO, कांग्रेस के शासन को लेकर सामने आईं चौंकाने वाली बातें

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement