Friday, May 03, 2024
Advertisement

राजस्थान में सुनियोजित तरीके से हुए दंगे, वोट बैंक के चलते दंगाइयों पर नहीं हुई कार्रवाई: अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने आज जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में सुनियोजित तरीके से दंगे किए गए, लेकिन वोट बैंक की राजनीति के चलते दंगाइयों पर कठोर कार्रवाई नहीं की गई।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: November 23, 2023 13:01 IST
राजस्थान में सुनियोजित तरीके से हुए दंगे: अमित शाह- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान में सुनियोजित तरीके से हुए दंगे: अमित शाह

जयपुर: गृहमंत्री अमित शाह ने आज राजस्थान चुनाव के आखिरी दिन जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि मैं पिछले छह महीने से राजस्थान में ही संगठनात्मक और चुनावी कार्य से दौरा कर रहा हूं। पूरे राज्स्थान का दौरा करने के बाद मैं विश्वास के साथ बताना चाहता हूं कि राजस्थान में अगली सरकार भाजपा की बन रही है। राजस्थान की जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है। राजस्थान के लोग गहलोत सरकार को विदाई देने वाले हैं। यह राज्य हमेशा मोदी के साथ खड़ा रहा है।

सबसे खराब हालत महिलाओं और दलितों की

कांग्रेस ने पिछले पांच सालों में परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की जो राजनीति की है, इससे राजस्थान की जनता त्रस्त हो चुकी है। भाजपा की मोदी सरकार ने करोड़ों लोगों को केंद्र सरकार की दर्जनों योजनाओं का सीधा लाभ पहुंचाया है। राजस्थान सरकार में पिछले पांच सालों में सबसे खराब हालत महिलाओं और दलितों की रही है। गहलोत सरकार में तुष्टिकरण की राजनीति चरम सीमा पर है। इन पांच सालों में राजस्थान में सुनियोजित तरीके से कई दंगे हुए। वोट बैंक की राजनीति के चलते दंगाइयों पर कोई कठोर कार्रवाई नहीं हुई। 

सभी रिकॉर्ड तोड़कर बनने जा रही बीजेपी की सरकार

राजस्थान में हर दिन बलात्कार के 19 मामले सामने आए हैं, इसलिए महिलाएं अशोक गहलोत के खिलाफ और पीएम मोदी के साथ हैं। गहलोत सरकार पिछले पांच सालों में किसानों का कर्ज माफ नहीं कर सकी, पूरे किसान लामबंद होकर मोदी सरकार के साथ हैं। राजस्थान की जनता इस बार जादुगर बनकर कांग्रेस को गायब करने वाली है। मोदी जी के नेतृत्व में 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था को 5वें नंबर पर लाए हैं, तिरंगे को चंद्रमा पर पहुंचाने का काम किया और जी20 में भारत की कूटनीति का ध्वज पूरी दुनिया में लहाराकर भारत को सम्मान देने का काम मोदी जी ने किया है। मुझे पूरा विस्वास है कि 03 दिसंबर को सभी रिकॉर्ड तोड़कर राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है।

आज शाम 6 बजे थम जाएगा चुनाव प्रचार

बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज शाम 6 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। आज शाम 6 बजे के बाद 48 घंटों की अवधि में कोई जनसभा नहीं होगी, कोई प्रत्याशी जुलूस नहीं निकलेगा, ना ही जुलूस में शामिल होगा। संगीत समारोह पर रोक रहेगी। कोई व्यक्ति यदि उल्लंघन करता है तो  दो वर्ष तक कारावास या जुर्माना या दोनों सजा होगी। राजनैतिक व्यक्ति जो उस निर्वाचन क्षेत्र का मतदाता या अभ्यर्थी नहीं, इसके साथ ही सांसद या विधायक नहीं, वह उस निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद नहीं ठहर सकता।

यह भी पढ़ें

राम मंदिर चुनाव का नहीं देश का मुद्दा, देश के हर कोने में हो रही इसकी चर्चा: हेमंत बिस्वा शर्मा

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- वह दो भारत बनाने की कर रहे कोशिश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement