Sunday, April 28, 2024
Advertisement

राजस्थान में फिर बनेगी कांग्रेस सरकार? एक्शन में CM गहलोत, विधायकों से कर रहे वन टू वन बात

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पार्टी विधायकों के साथ वन-टू-वन संवाद कर रहे हैं ताकि चुनाव से पहले कांग्रेस अपनी पकड़ को मजबूत कर सके। हालांकि सचिन पायलट का नहीं आना चर्चा का विषय बना हुआ है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Khushbu Rawal Published on: April 17, 2023 16:59 IST
ashok gehlot- India TV Hindi
Image Source : PTI अशोक गहलोत

जयपुर: राजस्थान में 8 महीने के बाद होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी और विधानसभा चुनाव में पार्टी  कैसे दोबारा सत्ता में आए इसे लेकर अब सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने अपने विधायकों के साथ वन टू वन संवाद करना शुरू कर दिया है। सरकार के कामकाज की जमीनी हकीकत जानने के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से आज से संभाग वाइज विधायकों से वन टू वन संवाद शुरू हो गया है। पार्टी के वॉर रूम में प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा विधायकों से वन टू वन संवाद करके उनसे जमीनी हकीकत जान रहे हैं।

बता दें कि बीते कुछ दिनों से पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट अपनी ही सरकार के खिलाफ मुखर दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पार्टी विधायकों के साथ वन-टू-वन संवाद कर रहे हैं ताकि चुनाव से पहले कांग्रेस अपनी पकड़ को मजबूत कर सके।

पायलट का नहीं आना चर्चा का विषय

संवाद कार्यक्रम आज शाम 5 बजे तक चलेगा। अजमेर और जोधपुर संभाग के विधायकों से यह फीडबैक लिया जा रहा है। हालांकि सचिन पायलट का नहीं आना चर्चा का विषय बना हुआ है। टोंक अजमेर संभाग में ही आता है ऐसे में उनके नहीं आने के कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि पायलट का शाहपुरा और खेतड़ी का दौरा पहले से ही तय था।

किस तारीख को किस जिले से विधायक पहुंचेंगे?

  1. 17 अप्रैल को अजमेर, टोंक, नागौर, जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर, पाली, सिरोही, जालोर और भीलवाड़ा विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों और कांग्रेस प्रत्याशी रहे नेताओं को बुलाया गया है।
  2. 18 अप्रैल को उदयपुर, चित्तौड़गढ, प्रतापगढ, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, राजसमंद, कोटा, बारां, बूंदी, झालावाड़, भरतपुर, धोलपुर, करौली और सवाई माधोपुर के विधायकों को आमंत्रित किया गया है।
  3. 20 अप्रैल को बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ, श्रीगंगानगर, जयपुर, अलवर, दौसा, सीकर और झुंझुनूं के विधायकों के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वन टू वन चर्चा करेंगे।

आज अजमेर संभाग के विधायकों से वन टू वन संवाद
आज अजमेर संभाग से आने वाले विधायकों में उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी, पूर्व मंत्री रघु शर्मा, विधायक मंजू मेघवाल, विजयपाल मिर्धा, गायत्री त्रिवेदी,राकेश पारीक और हरीश मीणा वन टू वन संवाद कार्यक्रम में पहुंचे हैं जहां पर उनसे संवाद किया गया। इसके बाद जोधपुर संभाग के कांग्रेस विधायकों से भी वन टू वन  संवाद किया जाएगा। कांग्रेस विधायकों के साथ 18 और 20 अप्रैल को भी वन टू वन संवाद किया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement