Sunday, May 05, 2024
Advertisement

सचिन पायलट के करीबी विधायक पर जमीन हड़पने के आरोप, महिला ने दर्ज कराया मुकदमा

सचिन पायलट के बेहद करीबी माने जाने वाले चाकसू से कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के खिलाफ बजाज नगर थाने में धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज करवाया गया है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Swayam Prakash Updated on: May 17, 2023 11:50 IST
राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट

सचिन पायलट के बेहद करीबी माने जाने वाले चाकसू से कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के खिलाफ बजाज नगर थाने में धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज करवाया गया है। खबर है कि खातीपुरा निवासी कौशल्या देवी ने चाकसू से कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के खिलाफ बिना भुगतान क‍िए धोखे से जमीन हड़पने का मामला दर्ज करवाया है।

"पायलट के साथ खड़े होने की सजा"

विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने इस मामले पर कहा, "दूध का दूध पानी का पानी करने की ज़रूरत है। मैंने चेक लगाए नहीं अभी तक।" सोलंकी ने सफ़ाई में कहा है कि सचिन पायलट के साथ हूं और आगे भी रहूंगा, जेल जाने के लिए भी तैयार हूं। पायलट समर्थक विधायक का गहलोत पर आरोप है कि उन पर धोखाधड़ी का फर्जी केस दर्ज कराकर भूमाफिया बताकर छवि बदनाम करने की साजिश की जा रही है। सोलंकी ने कहा कि उन्हें सचिन पायलट के साथ खड़े होने की सजा दी जा रही है। चाकसू विधायक सोलंकी ने कहा कि दूसरे विधायकों की भी भृष्टाचार की जांच करानी चाहिए। गहलोत सरकार हमारे ऊपर निगरानी रख रही है। कुछ भी हो सकता है।

कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के साथ शिकायतकर्ता महिला और उसका पति

Image Source : INDIA TV
कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के साथ शिकायतकर्ता महिला और उसका पति

महिला से जमीन हड़पने का आरोप
दरअसल, सचिन पायलट के समर्थक और चाकसू से कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के खिलाफ जयपुर में एक महिला ने 4.56 हेक्टेयर जमीन हड़पने का आरोप लगाया और जयपुर में सोलंकी के खिलाफ केस दर्ज कराया। महिला का आरोप है कि सोलंकी ने चेक दिखाकर उसकी जमीन अपनी नाम करवा ली। वहीं पायलट के करीबी विधायक सोलंकी का आरोप है कि ये केस उन्हें बदनाम करने के लिए है। महिला पर दबाब बनाकर उन्हें बदनाम किया जा रहा है। 

ज़मीन के एग्रीमेंट करते वक़्त और रजिस्ट्री करते वक़्त की तस्वीर में शिकायतकर्ता कौशल्या देवी भी मौजू

Image Source : INDIA TV
ज़मीन के एग्रीमेंट करते वक़्त और रजिस्ट्री करते वक़्त की तस्वीर में शिकायतकर्ता कौशल्या देवी भी मौजूद

विधायक ने महिला को चेक से किया भुगतान
सोलंकी ने कहा पायलट के साथ खड़े होने की वजह से उन्हें टारगेट किया जा रहा है लेकिन वो डरेंगे नहीं। कांग्रेस नेता ने कहा कि महिला से उन्होंने ने डेढ़ महीने पहले जमीन खरीदी थी। उन्होंने महिला को 30 लाख के चेक भी दिए थे। लेकिन महिला का किसी बैंक में खाता नहीं है और वो चेक कहीं लगाए नहीं जा रहे हैं तो इसमें मेरा क्या कसूर है। सोलंकी ने कहा केस दर्ज करने में कोई हर्ज नहीं है। जांच की जाए, अगर मैं गलत हूं तो‌ सजा मिले। लेकिन डेढ़ महीने बाद किसी को भड़काकर मेरे खिलाफ केस दर्ज करवाना साजिश है। 

ये भी पढ़ें-

अमेरिका में फिर गूंजी गोलियों की तड़तड़ाहट, न्यू मैक्सिको के फार्मिंगटन 3 की मौत

लैंड फॉर जॉब घोटाला: लालू के करीबियों के ठिकानों पर CBI की छापेमारी, रडार पर पूर्व मंत्री और एक RJD विधायक 
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement