Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बीजेपी पर बरसे गहलोत, कहा- राजस्थान में कांग्रेस बनाम ईडी की लड़ाई

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि यहां सिर्फ कांग्रेस बनाम ईडी के बीच मुकाबला है। बीजेपी कहीं नहीं है। बीजेपी ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स विभाग का दुरुपयोग कर रही है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: November 05, 2023 7:38 IST
अशोक गहलोत। (फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI अशोक गहलोत। (फाइल फोटो)

भीलवाड़ा : राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है। हालांकि कांग्रेस का मानना है कि बीजेपी कहीं है ही नहीं। कांग्रेस के सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि राजस्थान में कांग्रेस बनाम ईडी की लड़ाई है। इसके अलावा कोई नहीं है। बता दें कि सीएम अशोक गहलोत शनिवार को भीलवाड़ा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। यहां उन्होंने बीजेपी को जमकर आड़े हाथों लिया। विधानसभा चुनाव से पहले ईडी की कार्रवाई को लेकर सीएम गहलोत बीजेपी पर खूब बरसे। साथ ही उन्होंने केंद्र की सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स विभाग के माध्यम से चुनाव लड़ रही है।

मेरे बेटे को बुलाया लिया दिल्ली

दरअसल, भीलवाड़ा में चुनाव को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने शनिवार को एक चुनावी जनसभा में बीजेपी और केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राजस्थान में बीजेपी कहीं नहीं है। हम मानते हैं कि यहां सिर्फ कांग्रेस बनाम ईडी की लड़ाई है। आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि पहले इन्होंने हमें परेशान किया अब मेरे बेटे को नोटिस भेज दिया और दिल्ली बुला लिया। ना कोई केस, ना कोई शिकायत और ना ही कोई एफआईआर दर्ज की गई है। बीजेपी के लोग खुद झूठी शिकायत करते हैं और फिर खुद ही दिल्ली बुला ले रहे हो। सीएम गहलोत ने कहा कि इनकम टैक्स, ईडी और सीबीआई जैसी संस्थाओं को जो लोग आर्थिक अपराध करते हैं उन पर कारवाई करनी चाहिए। लंदन में बैठे विजय माल्या, नीरव मोदी और मैहुल चौकसी पर कार्रवाई करनी चाहिए।

सरकार गिराने का काम कर रही बीजेपी

बीजेपी देश में चुनी हुई सरकारों को गिराने के लिए भी इनकम टैक्स और ईडी का उपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर इसी प्रकार चुनी हुई सरकार गिरेगी तो लोकतंत्र कहां जाएगा। आज लोकतंत्र के कारण ही आप लोग यहां बैठे हुए हो। लोकतंत्र में जनता ही माई बाप होती है और हम राजनेता जनता के सामने हाथ जोड़ते हैं। जनता को एक वोट का अधिकार मिला हुआ है इसीलिए हम राजनेता आपके सामने हाथ जोड़ते हैं। अगर वोट का अधिकार नहीं हो तो गरीब आदमियों को कौन पूछेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा लोकतंत्र के अधिकार को खत्म करना चाहती है। देश में लोकतंत्र खतरे के अंदर है। बीजेपी ईडी के माध्यम से हम लोगों से लड़ाई लड़ रही है। अगर दम है तो काम के मुद्दे पर सामने आओ और राजनीतिक मैदान में मुकाबला करो। हमने 5 वर्ष में जो प्रदेश में काम किया उसका मुकाबला करें और उस मुद्दे पर बहस करें। बता दें कि सीएम अशोक गहलोत भीलवाड़ा जिले के माण्डल क़स्बे में राजस्व मंत्री रामलाल जाट के समर्थन में शनिवार को पहुंचे थे। प्रदेश में 25 नवंबर को मतदान होना है।

यह भी पढ़ें-  

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: कांग्रेस ने जारी की छठी लिस्ट, 23 उम्मीदवारों के नाम शामिल

इंडिया टीवी-CNX opinion poll: राजस्थान में किस पार्टी की बनेगी सरकार? ताजा सर्वे ने सबको चौंकाया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement