Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

कोर्ट का फैसला विधायकों के खिलाफ आता है तो भी कांग्रेस पार्टी सुनेगी उनकी शिकायत: अविनाश पांडे

कांग्रेस महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे ने सोमवार को कहा कि अगर कोर्ट का फैसला विधायकों के खिलाफ आता है तो भी कांग्रेस पार्टी उनकी शिकायत सुनेगी।

Vijai Laxmi Reported by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Published on: July 20, 2020 11:43 IST
Congress ready to listen to rebel MLAs: Avinash Pandey- India TV Hindi
Image Source : FILE Congress ready to listen to rebel MLAs: Avinash Pandey

जयपुर: कांग्रेस महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे ने सोमवार को कहा कि अगर कोर्ट का फैसला विधायकों के खिलाफ आता है तो भी कांग्रेस पार्टी उनकी शिकायत सुनेगी। उन्होंने कहा कि जितने भी विधायक सचिन पायलट के साथ हैं उन सब की शिकायत कांग्रेस पार्टी सुनेगी।

Related Stories

इससे पहले उन्होंने कहा था कि अगर सचिन पायलट अपनी गलतियों के लिए माफी मांग लें तो बात बन सकती है, लेकिन हर चीज की समयसीमा होती है। दरअसल, उप मुख्यमंत्री और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद पायलट ने स्पष्ट किया है कि वह भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं।

इस बीच सचिन पायलट समेत कांग्रेस के 19 असंतुष्ट विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने संबंधी राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष के नोटिसों को चुनौती देने वाली रिट याचिका पर उच्च न्यायालय में सुनवाई चल रही है। पायलट और 18 अन्य विधायकों ने अयोग्य ठहराए जाने संबंधी नोटिस के खिलाफ याचिका दायर की है। इस पर मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महंती और न्यायमूर्ति प्रकाश गुप्ता ने शुक्रवार को सुनवाई की थी और दलीलें सुनी थीं।

सोमवार को सुनवाई की शुरूआत में विधानसभा अध्यक्ष के वकील ने दलीलें दी। याचिका में नोटिस को कांग्रेस की एक शिकायत के आधार पर चुनौती दी गई है, जिसमें पार्टी ने कहा था कि पार्टी व्हिप की अवज्ञा करने को लेकर विधायकों को राजस्थान विधानसभा की सदस्यता के लिये अयोग्य घोषित किया जाना चाहिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement