Thursday, May 09, 2024
Advertisement

पूर्व मंत्री बंशीधर बाजिया ने भाजपा से की बगावत, जनता से कहा- 'मेरी पगड़ी की लाज आपके हाथों में'

कांग्रेस छोड़कर भाजपा में में आए सुभाष मिल को खण्डेला सीट से टिकट मिलने के बाद पूर्व मंत्री बंशीधर बाजिया ने बगावत कर दी है। बंशीधर ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा है कि अब पगड़ी आपके हवाले कर रहा हूं इसकी लाज अब आपके हाथों में है।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Updated on: November 06, 2023 7:34 IST
पूर्व मंत्री बंशीधर बाजिया ने की बगावत।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पूर्व मंत्री बंशीधर बाजिया ने की बगावत।

सीकर : जिले की खण्डेला विधानसभा सीट पर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। दरअसल, भाजपा से टिकट नहीं मिलने के कारण अब पूर्व मंत्री बंशीधर बाजिया ने बगावत कर दी है। भाजपा में पूर्व मंत्री रह चुके बंशीधर खंडेला अब निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 'पार्टी ने वार किया आप मत करना। पगड़ी आपके हवाले कर रहा हूं।' भाजपा से बगावत कर पूर्व मंत्री बंशीधर खंडेला जल्द ही नामांकन करेंगे।

भाजपा पर संकट

बता दें कि खण्डेला विधानसभा में इन दिनों राजनीतिक उथल-पुथल देखने को मिल रही है। रातों-रात भाजपा से टिकट कटने के बाद पूर्व मंत्री बंशीधर बाजिया ने खंडेला के चौपड़ बाजार में एक सभा का आयोजन किया। इस सभा के दौरान उन्होंने अपना शक्ति प्रदर्शन करते हुए चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। अब ऐसे में भाजपा की टिकट पर खंडेला विधानसभा में तलवार लटक सकती है। 

बेटे राहुल बाजिया ने भी की अपील

पूर्व मंत्री बंशीधर बाजिया ने भावुक होते हुए भीड़ से कहा कि 'मैं यह पगड़ी जनता के हवाले कर रहा हूं, इसकी लाज अब आपके हाथ में है।' इसके बाद खंडेला विधानसभा में सियासी समीकरण एक बार फिर बदल गए हैं। भाजपा से बगावत होने के कारण सुभाष मील के सिर पर भी खतरा मंडराने लगा है। वहीं पूर्व मंत्री बंशीधर के बेटे राहुल बाजिया ने सभा को संबोधित करते हुए भावुक होते हुए कहा की 'पार्टी ने टिकट बेच दी लेकिन आप पीठ में छुआ मत घोपना।'

भाजपा ने सुभाष मिल को दिया टिकट

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस ने भाजपा में शामिल हुए नेता सुभाष मिल को टिकट दे दिया। सुभाष मिल एक दिन पहले ही भाजपा में शामिल हुए हैं। वहीं भाजपा में 2013 से विधायक चुनाव मंत्री बनने वाले बंशीधर बाजिया का यहां से टिकट काट दिया। ऐसे में बंशीधर बाजिया ने अब भाजपा के खिलाफ बगावत कर दी है। बाजिया की इस बगावत का भाजपा को बड़ा खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता है। 

(सीकर से मुकुल जोशी की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-  

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: कांग्रेस ने जारी की सातवीं लिस्ट, शांति धारीवाल को भी मिला टिकट

राजस्थान विधानसभा चुनाव: BJP ने 15 कैंडीडेट्स की 5वीं लिस्ट जारी की, वसुंधरा के खास अशोक परनामी का टिकट कटा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement