Friday, April 26, 2024
Advertisement

इंडिया टीवी चुनाव मंच: महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के प्रवक्ताओं में हुई तीखी बहस

इंडिया टीवी के चुनाव मंच कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता राखी राठौड़ और कांग्रेस की प्रवक्ता अमृता धवन के बीच महिलाओं की सुरक्षा को लेकर जबरदस्त बहस देखने को मिली।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: November 16, 2023 23:51 IST
महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के प्रवक्ताओं में हुई तीखी बहस - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के प्रवक्ताओं में हुई तीखी बहस

Chunav Manch: राजस्थान समेत देशभर में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर इंडिया टीवी चुनाव मंच पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के प्रवक्ताओं के बीच तीखी बहस हो गई। भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता राखी राठौर ने कहा कि राजस्थान में महिलों के प्रति सबसे ज्यादा अपराध होते हैं। उन्होंने कहा कि यहां हर रोज महिलाओं की इज्जत तोज लूटी जाती है। लेकिन यहां की कांग्रेस सरकार को कुछ दिखता ही नहीं है। इस पर कांग्रेस की प्रवक्ता अमृता धवन ने कहा कि बीजेपी वाले महिलाओं के प्रति अपराध को लेकर केवल और केवल राजनीतिक रोटियां सेंकती है। 

बीजेपी महिलाओं के अपराधियों को बचाती है- कांग्रेस 

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी वाले अपनी पार्टी के बलात्कारियों को बड़ी ही शान से रखते हैं। इनके विधायकों से महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। उत्तर प्रदेश से बीजेपी के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सबने देखा। एक बच्ची का रेप कुलदीप सेंगर ने किया। वह जब शिकायत करने पहुंची, जिसपर उसका पूरा परिवार बर्बाद हो गया। मणिपुर में महिलाओं को नग्न करके गांव में घुमाया गया, लेकिन हुआ क्या? हमने आवाज उठाई तो हमें देशद्रोही बता दिया गया। सुप्रीम कोर्ट ने आपकी व्यवस्था और सरकार पर सवाल उठाया।

नरेंद्र मोदी ने बेटियों के लिए योजनाएं लाए- बीजेपी 

वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि महिलाओं की सुरक्षा और उनके विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हजारों योजनाएं लेकर आए। उज्ज्वला योजना के तहत 10 करोड़ से ज्यादा महिलाओं को गैस-सिलेंडर देना, करोड़ों शौचालय बनवाना, जल-नल योजना के तहत हजारों घरों तक पानी पहुंचाना महिलाओं के प्रति कामों का एक नमूना है। 

बेटियों को बीजेपी के नेताओं से बचाना है- कांग्रेस 

वहीं कांग्रेस की प्रवक्ता ने कहा कि राजस्थान की गहलोत सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए कानून की कड़ी से पालन कराया। हमारी सरकार ने बेटियों को बीजेपी के नेताओं से बचाया। बीजेपी के 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि बेटियों को असल में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से बचाना जरुरी है। देश में महिलाओं के साथ जहां भी अपराध होता है, उसमें अपराधी कहीं ना कहीं बीजेपी से जुड़े हुए होते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement