Friday, April 19, 2024
Advertisement

ज्यादा रेट पर बेची जा रही थी शराब, आबकारी विभाग ने नकली ग्राहक भेज किया चेक, फिर उठाया ये कदम

आबकारी विभाग ने गुलाबी नगरी जयपुर के दो सबसे पॉश इलाकों लक्ष्मी नगर सीताबाडी के अनुज्ञाधारी अऩीस अली पंवार और श्री राम मार्केट हसनपुरा अनुज्ञाधारी मनोज सिंह के दुकान पर बोगस ग्राहक भेजकर छापेमारी की गयी।

Manish Bhattacharya Written by: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Updated on: December 11, 2020 12:28 IST
liquor shop charges more price than mrp excise department takes action । ज्यादा रेट पर शराब बेची जा - India TV Hindi
Image Source : FILE ज्यादा रेट पर बेची जा रही थी शराब, आबकारी विभाग ने नकली ग्राहक भेज किया चेक, फिर उठाया ये कदम

जयपुर. राजस्थान में आबकारी विभाग इन दिनों एक्शन में दिखाई दे रहा है। कोरोना काल के बीच अब सामान्य होते जनजीवन के साथ ही राज्य में सबसे ज्यादा आय अर्जित करने वाला विभाग ताबड़तोड़ एक्शन ले रहा है। जयपुर मे शराब की कई दुकानों से ओवर रेट की शिकायतें बार बार आ रही थी, जिसके बाद आबकारी विभाग की तरफ से बोगस ग्राहक भेज कर एक्शन लिया गया। 

पढ़ें- जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के बाद आक्रामक हुई BJP, बंगाल जाएंगे अमित शाह

आबकारी विभाग ने गुलाबी नगरी जयपुर के दो सबसे पॉश इलाकों लक्ष्मी नगर सीताबाडी के अनुज्ञाधारी अऩीस अली पंवार और श्री राम मार्केट हसनपुरा अनुज्ञाधारी मनोज सिंह के दुकान पर बोगस ग्राहक भेजकर छापेमारी की। इस छापेमारी मे सामने आया कि ये दुकानें तय एमआरपी से ज्यादा की राशि लोगों से वसूल रहीं थीं। रेट लिस्ट पर जो वैधानिक चेतावनी दी गयी है उसका पालन नहीं किया जा रहा था।

पढ़ें- कृषि कानूनों पर पीएम नरेंद्र मोदी की प्रतिक्रिया, शेयर किया वीडियो

इतना ही नहीं, इन दुकानों पर बैठाकर मदिरा पिलाना जो कि गैरकानूनी है, साथ ही शुष्क दिवस पर गैर कानूनी तरीके से शराब विक्रय करना पाया गया है। सरकार ने 8 बजे के बाद शराब बिक्री पर रोक लगा रही है, उसके बावजूद ये विक्रेता खुलेआम शराब बेचते पाये गये, जिसके बाद इनके लाईसेंस का निलम्बन किया गया। जयपुर शहर जोन 12 ने जिला आबकारी अधिकारी के आदेशों के तहत आबकारी अधिनियम 1950 की धारा 34 सी व 76 सी के तहत मनोज सिंह व अऩीस अली पंवार की दुकानों को दो दिन के लिये सीज किया और लाईसेंस निलम्बित किया।

पढ़ें- Aadhaar Card Center: आप भी खोल सकते हैं आधार कार्ड सेंटर, अच्छी है कमाई, जानिए पूरी प्रक्रिया

औचक निरीक्षण करता रहेगा आबकारी विभाग

राजस्थान में आबकारी विभाग द्वारा लिए गए इस कदम से ज्यादा रेट पर शराब बेचने वालों में हड़कंप मच गया है। लगातार आ रही शिकायतों के मद्देनजर आबकारी विभाग ने छापेमार कार्रवाई करते रहने का मन बना लिया है। आबकारी विभाग ने एक टीम बनाई है जिसे बोगस ग्राहक बनाकर दुकानों पर भेजा जायेगा और जिस दुकान पर तय मानको के तहत बिक्री होती नहीं मिलेगी, उन्हें सबक सिखाया जाएगा।

आबकारी विभाग का बड़ा एक्शन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement