Friday, May 10, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव: राजस्थान में 'मिशन-25' के लक्ष्य को साधने में जुटी BJP, सभी 7 मोर्चों के पदाधिकारियों की हुई बैठक

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर जयपुर में बीजेपी के सभी सात मोर्चों के पदाधिकारियों की बैठक मंगलवार को हुई। इसमें सभी पदाधिकारियों को समाज और वर्गों को साधने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: January 17, 2024 17:38 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

लोकसभा चुनाव 2024 में कुछ ही महीने बाकी हैं। बीजेपी के साथ कांग्रेस और अन्य पार्टियां भी चुनाव के लिए अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है। हाल ही में राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में मिली जीत से जहां बीजेपी जोश से भरी है, तो वहीं कांग्रेस दक्षिण भारत के राज्य तेलंगाना और कर्नाटक में जीत को अपनी संजीवनी मान तैयारी में जुट गई है। इस बीच, राजस्थान में बीजेपी 'मिशन-25' यानी सभी 25 लोकसभा सीटें फिर से अपने नाम करने के लक्ष्य के साथ तैयारी में जुटी हुई है।

बैठक में सीपी जोशी ने क्या कहा?

लोकसभा चुनाव को लेकर जयपुर में बीजेपी के सभी सात मोर्चों के पदाधिकारियों की बैठक मंगलवार को हुई। इसमें सभी पदाधिकारियों को समाज और वर्गों को साधने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पार्टी के बयान के अनुसार, बैठक के दौरान बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने लोकसभा चुनाव में राज्य में 'मिशन-25' को लक्ष्य बनाकर काम करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा पदाधिकारियों की ओर से प्रत्येक विधानसभा में दो नव-मतदाता सम्मेलन किए जाएंगे। उन्होंने कहा राज्य में 400 स्थानों पर एलईडी के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 25 जनवरी को नव-मतदाता सम्मेलन के संबोधन को सुनाया जाएगा। 

महिला उत्थान के लिए चलाई जा रही योजना

सीपी जोशी ने कहा महिला मोर्चा द्वारा प्रदेशभर में स्वयं सहायता समूह और एनजीओ के जरिए केंद्र सरकार की महिला उत्थान को लेकर चलाई जा रही योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। बैठक के दूसरे सत्र में बीजेपी प्रदेश महासचिव मोतीलाल मीणा ने लोकसभा चुनाव के संबंध में सभी मोर्चा पदाधिकारियों से उनकी आगामी कार्य योजना और रोडमैप को लेकर विस्तृत चर्चा की। सह-प्रभारी विजया राहटकर ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत लगाए जा रहे शिविरों में योग्य व्यक्तियों को प्रधानमंत्री मोदी की लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाना आवश्यक है।

तेलंगाना में रीजनल रिंग रोड के लिए भूमि अधिग्रहण लंबित, CM ने काम में तेजी लाने के दिए निर्देश

MP: शारदा माता मंदिर में भक्त ने क्यों काटा गला? झटपटाते हुए हवनकुंड के पास मिला, दर्दनाक मौत

गुजरात पुलिस में सेवा दे चुके कुत्तों के लिए बना विशेष आश्रय गृह, मिलेंगी ये सुविधाएं

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement