Saturday, May 04, 2024
Advertisement

आंध्र प्रदेश और केरल के दौरे पर पीएम मोदी, 4000 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

पीएम मोदी 16 और 17 जनवरी को आंध्र प्रदेश और केरल के दौरे पर रहेंगे और राज्य को हजारों करोड़ रुपयों की सौगात देंगे। आइए जानते हैं पीएम मोदी के इस दौरे में क्या सब होगा खास?

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 16, 2024 11:59 IST
दक्षिण दौरे पर पीम मोदी।- India TV Hindi
Image Source : PTI दक्षिण दौरे पर पीम मोदी।

लोकसभा चुनाव 2024 में अब कुछ ही महीने शेष रह गए हैं। इस दौरान पीएम मोदी लगातार दक्षिण भारत के राज्यों का दौरा कर रहे हैं और यहां की जनता को हजारों करोड़ रुपयों की योजनाओं की सौगात दे रहे हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी 16 और 17 जनवरी को आंध्र प्रदेश और केरल के दौरे पर रहेंगे। यहां पीएम मोदी कोच्चि में 4,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। आइए जानते हैं पीएम मोदी के पूरे कार्यक्रम के बारे में।

ये रहेगा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री 16 जनवरी को दोपहर करीब 3:30 बजे आंध्र प्रदेश के श्री सत्य साईं जिले के पलासमुद्रम पहुंचेंगे और राष्ट्रीय सीमा शुल्क, अप्रत्यक्ष कर और नारकोटिक्स अकादमी (एनएसीआईएन) के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री 17 जनवरी को सुबह करीब 07:30 बजे केरल के गुरुवयूर मंदिर में पूजा-अर्चना और दर्शन करेंगे। वह सुबह करीब 10:30 बजे त्रिप्रयार श्री रामास्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना और दर्शन करेंगे। इसके बाद, दोपहर करीब 12 बजे प्रधानमंत्री बंदरगाह, पोत परिवहन और जलमार्ग क्षेत्र से संबंधित महत्वपूर्ण अवसंरचना परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

जनता को मिलेंगी ये सौगातें

प्रधानमंत्री कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (सीएसएल) में न्यू ड्राई डॉक और इंटरनेशनल शिप रिपेयर फैसिलिटी (ISRF) का उद्घाटन करेंगे। 'न्यू ड्राई डॉक' अन्‍य देशों पर राष्‍ट्र की निर्भरता समाप्‍त करते हुए सीएसएल में बड़े वाणिज्यिक जहाजों को डॉक करने में सक्षम बनाएगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री कोच्चि के पुथुवाइपीन में आईओसीएल के एलपीजी आयात टर्मिनल का उद्घाटन भी करेंगे। 

पीएम ने भी दी जानकारी

पीएम मोदी ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर यात्रा की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा- "अगले दो दिनों में मैं आंध्र प्रदेश और केरल के लोगों के बीच रहूंगा। आज 16 जनवरी को मुझे वीरभद्र मंदिर, लेपाक्षी में प्रार्थना करने का अवसर मिलेगा। मैं रंगनाथ रामायण के छंद भी सुनूंगा, जो तेलुगु में है। इसके बाद, मैं राष्ट्रीय सीमा शुल्क, अप्रत्यक्ष कर और नारकोटिक्स अकादमी के नए परिसर का उद्घाटन करूंगा। 17 तारीख को, मैं गुरुवयूर मंदिर, त्रिप्रयार श्री रामास्वामी मंदिर में प्रार्थना करूंगा और कोच्चि में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करूंगा जहां प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा।"

ये भी पढ़ें- India TV Exclusive: चौकी पर सिर्फ कंबल बिछाकर सोएंगे पीएम मोदी, इतने दिनों तक करेंगे फलाहार

ये भी पढ़ें- 'CM केजरीवाल, सत्येंद्र जैन और जेल अधिकारी ने रिश्वत के तौर पर लाखों रुपए लिए', महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने की शिकायत

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement