Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दौसा में पीएम मोदी ने सुनाया शादी का किस्सा, गहलोत के बजट भाषण पर लेने लगे चुटकी; VIDEO

राजस्थान में अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने लगे हाथ मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा विधानसभा में पुराना बजट भाषण पढ़े जाने के वाकये पर चुटकी ली।

Swayam Prakash Written By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: February 12, 2023 23:07 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के दौसा पहुंचे जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। राजस्थान में अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने लगे हाथ मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा विधानसभा में पुराना बजट भाषण पढ़े जाने के वाकये पर चुटकी ली। प्रधानमंत्री ने अशोक गहलोत के बजट भाषण को लेकर अपना एक पुराना किस्सा बताया। हालांकि पूरा मजेदार किस्सा सुनाने के बाद पीएम मोदी ने चुटीले अंदाज में ये भी कह दिया कि इस किस्से का गहलोत के पुराने बजट भाषण से कोई लेना देना नहीं है।

पीएम मोदी ने सुनाया 40 साल पुराना शादी का किस्सा

दौसा में पीएम मोदी ने कहा, "अभी कुछ दिन पहले बजट के दौरान जो कुछ हुआ वो सबने देखा। मुझे एक घटना याद आती है, करीब 40 साल पहले की बात है, जब हम राजनीति में नहीं थे। हम अपना संघ का काम करते थे। संघ परिवारों में भोजन के लिए जाते थे। तो एक दिन मैं सुबह प्रवास करके लौटा। तो हमारे एक वरिष्ठ साथी मिल गए और पूछा कि भोजन का क्या प्रबंध है। मैंने कहा कि अभी तो कुछ नहीं हैं। तो साथी बोले कि चलो मेरे साथ चलो। तो मैंने सोचा कि उन्होंने कहीं भोजन का प्रबंध किया होगा। हम चल दिए। साथी ने बताया कि शादी में जाना है, दोस्त के घर शादी है।"

पीएम जब शादी वाले घर पहुंचे तो...
पीएम मोदी ने आगे बताया, "जिनके यहां शादी थी, वो तो अपने घर के बाहर बनी दुकान में दर्जी का काम कर रहे थे। जब हम पहुंचे तो पूछा कि यहां तो शादी है, उनके यहां खाना है। हम उनके घर के अंदर गए तो हमसे रहा नहीं गया और पूछ लिया कि क्यों भाई आज तो शादी का निमंत्रण था। तो उन्होंने जवाब दिया कि नहीं, नहीं... शादी तो पिछले साल हो गई। तो हमारे साथी ने फिर कार्ड निकाला। मैं हैरान था कि पिछले साल का उसी तारीख वाला वो कार्ड निकला। फिर हम बिना खाए ही घर वापस आए।"

पूरा किस्सा बताने के बाद पीएम मोदी ने चुटीले अंदाज में कहा कि साथियों खैर इस बात का आपके राजस्थान से कोई लेना-देना नहीं हैं। मुझे तो पुरानी बात याद आई तो सोचा बता दूं। ऊपर दिए गए वीडियो (29:04-32:39) में देखें प्रधानमंत्री मोदी ने कैसे ये पूरा किस्सा सुनाया।   

ये भी पढ़ें-

संसदीय कार्यवाही से खरगे की स्पीच हटाने और पाटिल के निलंबन को लेकर जमकर बरसे अभिषेक मनु सिंघवी, जानें क्या कहा

पूर्वी राजस्थान की सबसे बड़ी मांग को मोदी ने गहलोत के पाले में डाला, तो पायलट ने किया ऐसा Tweet

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement