Sunday, May 12, 2024
Advertisement

'यहां कांग्रेस के हजारों बब्बर शेर एक साथ बैठे हुए हैं', जयपुर में जमकर गरजे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जयपुर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्हें बब्बर शेर बताया और कहा कि जंगल में बहुत मुश्किल से हमें शेर देखने को मिलते हैं लेकिन यहां हजारों एक साथ बैठे हुए हैं।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: September 23, 2023 14:57 IST
Rahul Gandhi, Rahul Gandhi Rajasthan, Rahul Gandhi Rajasthan Live- India TV Hindi
Image Source : FILE कांग्रेस नेता राहुल गांधी।

जयपुर: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने शनिवार को जयपुर के मानसरोवर इलाके में कांग्रेस के प्रस्तावित प्रदेश कार्यालय की आधारशिला रखी। इस मौके पर राहुल ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि हमें जंगल में बहुत मेहनत के बाद शेर दिखता है, लेकिन यहां कांग्रेस के हजारों बब्बर शेर एक साथ बैठे हुए हैं। बता दें कि कार्यक्रम में राहुल गांधी से पहले मल्लिकार्जुन खरगे को भाषण देना था, लेकिन वायनाड के सांसद ने कहा कि चूंकि खरगे जी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, इसलिए उनका भाषण सबसे बाद में होगा।

'बीजेपी के लोग अडानी से डरते हैं'

बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, 'मैंने संसद में अडानी की बात की तो उन्होंने टीवी बंद कर दिया। ये उनकी नई आदत है। पहले माइक बंद करते थे, अब टीवी बंद करते हैं। लोकसभा में जैसे ही मैंने अडानी की बात की, मेरे केस पर एक्सेलरेटर दबा दिया। बीदेपी वालों से अडानी की बात करो तो वे भाग जाते हैं। मोदी और बीजेपी के लोग अडानी से डरते हैं। राहुल ने साथ ही जातिगत जनगणना की वकालत करते हुए कहा कि हिंदुस्तान में हर वर्ग को सही प्रतिनिधित्व देने के लिए जातिगत जनगणना जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस जनगणना से पता चल जाएगा कि हिंदुस्तान में किस वर्ग के कितने लोग हैं।

'हम चाहते हैं कि महिला आरक्षण आज लागू हो'
महिला आरक्षण को जल्द से जल्द लागू करने की मांग करते हुए राहुल गांधी ने सवाल किया कि 'नारी शक्ति वंदन विधेयक' में OBC महिलाओं के लिए आरक्षण क्यों नहीं है? उन्होंने कहा, 'हमने महिला आरक्षण का पूरा समर्थन किया है। राजीव गांधी जी पंचायती राज में महिला आरक्षण लाए थे। लेकिन हमारे 2-3 सवाल हैं, पहला- OBC महिलाओं के लिए आरक्षण क्यों नहीं? दूसरा- महिला आरक्षण लागू करने से पहले जनगणना और परिसीमन की जरूरत क्यों है? हम चाहते हैं कि महिला आरक्षण आज लागू हो, OBC महिलाओं को आरक्षण का फायदा मिले। '

एक दिन के दौरे पर जयपुर में हैं राहुल
इससे पहले राहुल गांधी एक दिवसीय दौरे पर आज यानी शनिवार को जयपुर पहुंचे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस की राजस्थान इकाई के प्रभारी सुखजिंदर रंधावा, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने एयरपोर्ट पर राहुल गांधी की अगवानी की। गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर इसकी फोटो साझा करते हुए लिखा, ‘जयपुर एयरपोर्ट पर राहुल गांधी का सहृदय स्वागत किया। आपका आगमन हमेशा ही राजस्थानवासियों को नव उल्लास और ऊर्जा से भर देता है।’ बाद में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि आज राजस्थान आर्थिक विकास दर में उत्तर भारत में नंबर वन पर आ गया है और हमारा संकल्प होना चाहिए कि किसी भी कीमत पर इस बार फिर से हमारी सरकार बने।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement