Sunday, May 05, 2024
Advertisement

राजस्थान: कोटा में NEET की तैयारी कर रही 16 साल की बच्ची ने फांसी लगाकर की सुसाइड, जांच में जुटी पुलिस

कोटा में NEET की तैयारी कर रही रिचा सिंह नाम की लड़की ने सुसाइड कर लिया है। बच्ची की उम्र 16 साल बताई जा रही है।

Reported By : Manish Bhattacharya Written By : Rituraj Tripathi Updated on: September 13, 2023 9:57 IST
NEET Student Suicide- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC बच्ची ने की सुसाइड, जांच में जुटी पुलिस

कोटा: राजस्थान के कोचिंग हब माने जाने वाले कोटा में NEET की तैयारी कर रही एक 16 साल की बच्ची ने फांसी लगाकर सुसाइड कर ली है। बच्ची की पहचान रिचा सिंह के रूप में हुई है। शव को मोर्चरी में रखा गया है और विज्ञान नगर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

भीलवाड़ा से भी सामने आया था सुसाइड का मामला 

इससे पहले राजस्थान के भीलवाड़ा से भी सुसाइड का एक मामला सामने आया था। यहां ज्यूडिशियरी सर्विस की परीक्षा में फेल होने के बाद एक युवती ने पंखे से लटककर सुसाइड कर ली थी। युवती की पहचान 28 साल की आकांक्षा के रूप में हुई थी और उसके कमरे से दो पेज का सुसाइड नोट भी मिला था। इस सुसाइड नोट में आकांक्षा ने लिखा था कि उसने बहुत बार कोशिश की लेकिन फेल हो गई। हर त्योहार, शादी छोड़ी लेकिन निराशा हाथ लगी। मुझे माफ कर देना भैया,अब मुझमें हिम्मत नहीं रही। आकांक्षा आरजेएस परीक्षा की तैयारी कर रही थी और 16 अगस्त को उसका रिजल्ट आया था, जिसमें फेल होने के बाद से वह डिप्रेशन में थी। 

हालही में एक मां-बेटे ने की थी सुसाइड 

इससे पहले 10 सितंबर को भी कोटा में सुसाइड का एक मामला सामने आया था, जिसमें एक मां-बेटे ने कथित तौर पर जहर खाकर सुसाइड कर ली थी। मिली जानकारी के मुताबिक, आर्थिक परेशानियों की वजह से मां-बेटे ने ये कदम उठाया था। पुलिस को शवों के पास से एक हिसाब-किताब की डायरी और जहर मिला था। मृतकों की पहचान सतविंदर कौर (50) और उसके बेटे रोबिन सिंह (29) के रूप में हुई थी। मां-बेटे तीसरी मंजिल पर एक फ्लैट में रहते थे। पुलिस का कहना है कि मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है लेकिन प्राथमिक तौर पर ये सुसाइड का मामला लग रहा है। 

ये भी पढ़ें: 

यूपी: सपा महासचिव आजम खान के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग ने मारा छापा, बढ़ सकती हैं मुश्किलें 

जम्मू-कश्मीर: राजौरी में एनकाउंटर ऑपरेशन के दौरान 'आर्मी डॉग' ने बचाई हैंडलर की जान, खुद को कर दिया कुर्बान, देखें VIDEO

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement