Sunday, April 28, 2024
Advertisement

यूपी: सपा महासचिव आजम खान के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग ने मारा छापा, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

सपा महासचिव आजम खान के ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी चल रही है। विभाग के निशाने पर अल जौहर ट्रस्ट है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: September 13, 2023 12:52 IST
Azam Khan- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE आजम खान

लखनऊ: सपा महासचिव आजम खान की एक बार फिर मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उनके ठिकानों पर सुबह से इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी चल रही है। ये छापेमारी रामपुर, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, सीतापुर, लखनऊ, एमपी में आज सुबह से चल रही है। इनकम टैक्स विभाग के निशाने पर अल जौहर ट्रस्ट है। आजम खान के ठिकानों पर पुलिसबल और आयकर विभाग के अधिकारी मौजूद हैं। अभी तक आयकर विभाग की तरफ से आधिकारिक तौर पर नहीं बताया गया है कि ये छापेमारी क्यों हो रही है। आयकर विभाग की टीमें कार्रवाई में जुटी हुई हैं। 

गौरतलब है कि यूपी में योगी सरकार आने के बाद से आजम खान की परेशानियां बढ़ गई हैं। उनकी विधानसभा सदस्यता भी रद्द हुई थी और उन्हें जेल में भी लंबा समय बिताना पड़ा। ऐसे में एक बार फिर आयकर विभाग का शिकंजा उनकी मुश्किलों को बढ़ा सकता है। 

सामने आई अहम जानकारी 

आजम खान के मौलाना अली जौहर ट्रस्ट के सभी 9 ट्रस्टी के यहां ये छापा पड़ा था। इनके अलावा MLA नसीर खां, गाजियाबाद में एकता कौशिक, रामपुर के विधायक आकाश सक्सेना ने इनकम टैक्स विभाग में शिकायत की थी और आरोप लगाया था कि 60 करोड़ का डोनेशन देने वाले लोग खुद कभी इनकम टैक्स नहीं भरते। इन लोगों ने जौहर यूनिवर्सिटी का दोबारा मूल्यांकन कराने की मांग की थी। 

सरकार पर लगा चुके हैं परेशान करने का आरोप

जनवरी 2023 में आजम खान का एक बयान काफी चर्चित हुआ था, जिसमें उन्होंने खुद को गरीबों का मसीहा बताया था और सरकार पर आरोप लगाया था कि वह उन्हें परेशान कर रही है। मानहानि मामले में पेशी के लिए बांद्रा कोर्ट पहुंचे सपा नेता आजम खान ने मीडिया से कहा था कि वह निर्दोष हैं। उन्हें जानबूझकर फंसाया जा रहा है। 

साथ ही उन्होंने खुद को गरीब आदमी और अनाथ बच्चों का मसीहा बताया था। उन्होंने कहा था, "सब परेशान करने के लिए किया जा रहा है, मैंने कोई गुनाह नहीं किया। अब तक पूंजीपतियों ने विश्वविद्यालय बनवाए। मैं गरीब आदमी हूं, मैंने एक विश्वविद्यालय बनाया जिसमें अनाथ बच्चों की फीस नहीं लगती।"

ये भी पढ़ें: 

जम्मू-कश्मीर: राजौरी में एनकाउंटर ऑपरेशन के दौरान 'आर्मी डॉग' ने बचाई हैंडलर की जान, खुद को कर दिया कुर्बान, देखें VIDEO

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई समर्थित जबरन वसूली रैकेट का भंडाफोड़, पंजाब पुलिस ने 2 गुर्गों को दबोचा, हथियार बरामद

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement