Monday, May 06, 2024
Advertisement

Rajasthan CM Ashok Gehlot: 'राजस्थान में दोबारा आएगी कांग्रेस', अशोक गहलोत का दावा- भाजपा जीतेगी तो योजनाएं कर देगी बंद

राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज वोटिंग शुरू हो चुकी है। 3 दिसंबर को चुनाव के परिणाम घोषित होंगे। यहां 200 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही, जिसमें 5 करोड़ से अधिक मतदाता मतदान करने वाले हैं। इस बीच अशोक गहलोत ने बयान जारी किया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: November 25, 2023 7:33 IST
Rajasthan assembly election 2023 CM Ashok Gehlot Said Congress will come again in Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : PTI अशोक गहलोत का दावा- भाजपा जीतेगी तो योजनाएं कर देगी बंद

Rajasthan CM Ashok Gehlot: राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों के लिए 25 नवंबर को वोटिंग हो रही है। वहीं 3 दिसंबर को इस चुनाव का परिणाम घोषित किया जाएगा। इस बीच राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बयान दिया कि राज्य में सरकार दोबारा सत्ता में आएगी जो कि तय है। उन्होंने कहा, केरल में 70 साल से कांग्रेस और सीपीआई (एम) बारी-बारी से सत्ता में आती थीं, लेकिन इस बार सीपीआई (एम) की सरकार दोबारा बनी क्योंकि उन्होंने अच्छा काम किया। लोग समझते हैं कि कोविड के दौरान हमने अद्भुत काम किया, हमारे भीलवाड़ा मॉडल की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा हुई। अगम हम देखें तो लोगों के मूड से समझ आता है कि उन्हें हमारा शासन और योजनाएं पसंद आई हैं। 

अशोक गहलोत बोले- भाजपा योजनाओं को कर देगी बंद

अशोक गहलोत ने कहा कि मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि हमने राज्य के हित में जो कल्याणकारी योजनाएं शुरू की थी। हम उन योजनाओं को तभी मजबूत कर सकते हैं जब हमारी सरकार दोबारा बने। वे (भाजपा) सत्ता में आए तो उन योजनाओं को बंद कर दिया जाएगा। हम अपनी मौजूदा योजनाओं को मजबूत करना चाहते हैं और इस बार दी गई गारंटी को पूरा करना चाहते हैं। हमारा एजेंडा 2030 के लिए स्पष्ट है। गहलोत बनाम पीएम मोदी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि एक समय हुआ करता था जब एक पीएम राज्य में 2-3 बैठके करता था और संदेश गांवों तक पहुंचता था। लेकिन अब प्रधानमंत्री को 30 बैठकें करनी हैं। उन्होंने अपने भाषणों के दौरान मुझपर हमला किया क्योंकि उन्हें इस बात का दुख है कि वे (भाजपा) राजस्थान में सरकार नहीं गिरा सके। 

5.25 करोड़ मतदाता करेंगे मतदान

बता दें कि आज राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर वोटिंग होने जा रही है, जहां 5.25 करोड़ से ज्यादा मतदाता अपने वोट का इस्तेमाल कर सकेंगे। बता दें कि राजस्थान की 199 सीटों पर 1,863 प्रत्याशी मैदान में हैं। 5,26,90,146 मतदाता उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। 18-30 आयु वर्ग के 1,70,99,334 युवा मतदाता मतदान करेंगे, जिनमें 18-19 आयु वर्ग के 22,61,008 नए मतदाता शामिल हैं। बता दें कि अशोक गहलोत छठी बार सरदारपुरा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement