Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

गहलोत पर बरसे अमित शाह तो मल्लिकार्जुन खरगे ने दिया जवाब, बोले- भाजपा करती है तुष्टिकरण की राजनीति

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राजस्थान में अशोक गहलोत नीत कांग्रेस सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया था। इस बीच मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हम सेक्युलर हैं। तुष्टिकरण की राजनीति भाजपा करती है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: November 24, 2023 8:57 IST
rajasthan assembly election 2023 Mallikarjun Kharge lashed out at Amit Shah said BJP does politics o- India TV Hindi
Image Source : PTI अमित शाह पर बरसे मल्लिकार्जुन खरगे

Rajasthan Election: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राजस्थान के मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि राजस्थान में अशोक गहलोत के सराकर के तहत कांग्रेस ने तुष्टिकर की राजनीति के सभी सीमाओं को पार कर दिया है। इस बाबत कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गुरुवार को बयान देते हुए कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति भाजपा करती है। कांग्रेस पार्टी ने हमेशा ही सेक्युलर रुख अपनाया है। नागपुर में मीडिया से बात करते हुए खरगे ने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम तुष्टिकरण की राजनीति नहीं करते हैं। हम सेक्युलर हैं। हमने भारता जोड़ो यात्रा की शुरुआत की। तुष्टिकरण की राजनीति करने का काम भाजपा का है। 

Related Stories

अशोक गहलोत पर बरसे अमित शाह

खरगे ने यहां जाति आधारित जनगणना को लेकर कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार आने के बाद जाति आधारित जनगणना कराई जाएगी। बता दें कि अमित शाह गुरुवार को राजस्थान दौरे पर गए थे। यहां उन्होंने राजस्थान की कांग्रेस सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया कि योजना के तहत राज्य में सांप्रदायिका विवाद किए गए जिसपर एक्शन लेने में अशोक गहलोत असफल रहे। वोट बैंक की राजनीति के मद्देनजर अशोक गहलोत ने ऐसा किया। उन्होंने जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि गहलोत नीत कांग्रेस सरकार द्वारा राज्य में तुष्टिकरण की राजनीति हुई है, कई घटनाएं इसका उदाहरण है।

राजस्थान में असफल रही गहलोत सरकार

यहां अमित शाह ने बयान देते हुए कहा था कि गहलोत सरकार में राज्य में तुष्टिकरण की राजनीति ने सभी हदों को पार कर दिया है। पिछले पांच सालों में छाबरा, भीलवाड़ा, करौली, जोधपुर, चित्तौड़गढ़, नोहर, मेवात, मालपुरा, जयपुर में योजना के तहत हिंसा देखने को मिला। लेकिन वोट बैंक की राजनीति के कारण अशोक गहलोत ने दंगाईयों के खिलाफ एक्शन नहीं लिया। साथ ही सालासर में स्थित राम दरबार पर गहलोत सरकार द्वारा बुल्डोजर भी चलवाया गया। बता दें कि 25 नवंबर को राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वोटिंग होने वाली है। वहीं इस चुनाव का परिणाम 3 दिसंबर को घोषित किया जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement