Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की दुल्हन और जोधपुर के दूल्हे ने ऑनलाइन रचाई शादी, रिश्तेदारों ने एलईडी पर देखी रस्में

जोधपुर के रहने वाले ठेकेदार मोहम्मद अफजल के छोटे बेटे अरबाज ने पाकिस्तानी युवती अमीना से शादी की है। इस अनोखी शादी में अरबाज और अमीना के परिवार वालों ने ऑनलाइन रस्में निभाईं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: August 05, 2023 9:07 IST
pakistani bride- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA निकाह के बाद अब दुल्हन पाकिस्तान से जोधपुर आएगी

जोधपुर: पाकिस्तान की एक दुल्हन और भारत में राजस्थान के दूल्हे ने ऑनलाइन शादी की और निकाह की सभी रस्में वर्चुअल तरीके से निभाई गईं। एक काजी ने शादी संपन्न कराई और कराची में मौजूद दुल्हन ने कहा- "क़बूल है"। यह खास ऑनलाइन निकाह बुधवार को जोधपुर में हुआ।

कराची में होने वाली थी शादी

जोधपुर के रहने वाले ठेकेदार मोहम्मद अफजल के छोटे बेटे अरबाज ने पाकिस्तानी युवती अमीना से शादी की है। शादी कराची में होने वाली थी लेकिन वीजा नहीं मिलने के कारण निकाह ऑनलाइन किया गया। इस अनोखी शादी में अरबाज और अमीना के परिवार वालों ने ऑनलाइन रस्में निभाईं। दोनों परिवार वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जुड़े। कार्यक्रम स्थल पर लैपटॉप के साथ दो बड़ी एलईडी स्क्रीन भी लगाई गई थीं।

पाकिस्तान से जोधपुर आएगी दुल्हन
दूल्हे के पिता मोहम्मद अफजल ने कहा कि दुल्हन पाकिस्तान से जोधपुर आएगी। उन्होंने कहा, "वहां की लड़कियां और उनके परिवार भी जोधपुर में शादी करना चाहते हैं। वहां हमारे रिश्तेदार भी हैं। अब हम वीजा की तैयारी करेंगे। हमारे जैसे सामान्य परिवारों के लिए ऑनलाइन शादी करना सुविधाजनक है क्योंकि इसमें खर्च भी कम होता है। अगर हम निकाहनामे (विवाह प्रमाण पत्र) के साथ वीजा के लिए आवेदन करते हैं तो यह आसानी से मिल जाएगा।" (इनपुट- IANS)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement