Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राजस्थान में हैवानियत, विवाहिता से दुष्कर्म के बाद तेजाब से जलाया, फिर केरोसिन छिड़क लगा दी आग, मौत

राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक दलित महिला के साथ युवक ने दुष्कर्म किया और फिर उसपर एसिड से हमला किया और केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी। महिला की मौत हो गई है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: April 08, 2023 11:19 IST
rajasthan crime- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राजस्थान में हैवानियत

राजस्थान: सीमावर्ती जिले बाड़मेर में एक दलित विवाहिता के साथ हैवानियत का मामला सामने आया है जिससे सनसनी फैल गई है। दलित महिला के साथ पड़ोसी युवक ने जबरन दुष्कर्म किया फिर उसे जला दिया। घटना के बाद हंगामा मच गया जिसके बाद महिला को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, पीड़िता की जोधपुर इलाज के दौरान मौत हो गई। विवाहिता मुंह से लेकर कमर से ऊपर तक 50 फीसदी से ज्यादा जल गई थी। अस्पताल के बाहर परिजन लगातार हंगामा कर रहे थे जिसके बाद  घटना की सूचना पर बालोतरा व पचपदरा सीओ मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराया। 

महिला के साथ हैवानियत

पचपदरा थाना क्षेत्र की एक ढाणी में विवाहिता को अकेली पाकर युवक ने रेप किया, इसके बाद उस पर थिनर डालकर आग लगा दी। विवाहिता के चिल्लाने पर परिजन पहुंचे तो आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

इधर, गंभीर रूप से झुलसी विवाहिता को बालोतरा के एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया, जहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे जोधपुर रेफर कर दिया गया है। पचपदरा डीएसपी भी विवाहिता के बयान लेने एंबुलेंस के साथ जोधपुर गए। पीड़िता कमर से ऊपर तक जलने के कारण कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं थी। वहीं परिजनों की रिपोर्ट पर रेप सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। विवाहिता की जोधपुर में देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई। पचपदरा डीएसपी मदनलाल मीणा के मुताबिक परिजनों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया। वहीं आरोपी शकुर पुत्र कालू खान बांगडी को गिरफ्तार कर लिया है। 

मौत की खबर के बाद लोगों में आक्रोश

रेप पीड़िता को जलाने व इलाज के दौरान मौत हो जाने के बाद गांव के लोगों में भारी आक्रोश है। वहीं केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने ट्वीट कर सरकार घेरा और लिखा कि लचर कानून व्यवस्था के कारण अपरधियों में कानून का खौफ खत्म हो चुका है।

मानवता को शर्मसार करने वाला मामला पचपदरा थाना क्षेत्र के आकड़ली गांव का है, जहां एक विवाहिता के साथ हैवानियत का मामला सामने आया है। एक युवक ने पहले महिला के साथ दुष्कर्म किया और फिर उसके चेहरे पर एसिड डाला और इसके बाद केरोसिन छिड़क कर उसे जला दिया। परिजनों ने गांव के एक मुस्लिम युवक पर जलाने का आरोप लगाया है। 

पुलिस ने बताया कि गुरुवार की दोपहर पड़ोस में रहना वाला शकूर खान (30) जबरन घर में घुस गया और उसे अकेली पाकर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। जब महिला चीखने-चिल्लाने लगी तो आरोपी को लगा कि महिला चुप नहीं रहेगी तो उसकी पोल खुल जाएगी। उसने पीड़िता के चेहरे पर तेजाब डाल दिया और पास में पड़े केरोसिन तेल उडे़लकर आग लगा दी। घटना को अंजाम देने के बाद वह फरार हो गया। 

राजस्थान से कन्हैयालाल डलोरा की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ें:

उमेश पाल हत्याकांड-माफिया अतीक अहमद की फरार पत्नी शाइस्ता का पता बताओ, 50,000 का इनाम पाओ

बिहार: मुजफ्फरपुर में नमाज पढ़ने के बाद दो गुटों के बीच हिंसक झड़प, महिला समेत सात लोग जख्मी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement