Sunday, April 28, 2024
Advertisement

क्या वसुंधरा राजे नाराज हैं? डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने दिया ये जवाब

राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा को धन्यवाद देते हुए कहा कि वे पार्टी आलाकमान की उम्मीदों पर खड़ा उतरने की कोशिश करेंगी।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: December 13, 2023 11:13 IST
दीया कुमारी- India TV Hindi
Image Source : ANI दीया कुमारी

जयपुरः राजस्थान की मनोनीत उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की नाराजगी की खबरें का खंडन किया है। वसुंधरा राजे की नाराजगी के सवाल पर दीया कुमारी ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। विधायक दल की मीटिंग में भी वह शामिल थीं। सीएम के नाम के ऐलान होने के दौरान भी वह वहां मौजूद थीं। उन्होंने सीएम और डिप्टी सीएम को अपना आर्शीवाद दिया है।  दीया कुमारी ने वसुंधरा से टकराव के सवाल पर जवाब देते हुए कहा है कि वह इन बातों पर कमेंट नहीं करतीं।  

महिला सुरक्षा होगी प्राथमिकता

डिप्टी सीएम बनने पर दीया कुमार ने पीएम मोदी, अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का शुक्रिया अदा किया है। पीएम मोदी की तारीफ करने उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री महिलाओं की चिंता करते हैं। इसलिए सभी योजनाएं भी महिलाओं को देखते हुए बनाई गई हैं। आज विश्वास करके मुझे यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसलिए मैं बेहद खुश हूं। हम एकसाथ मिल कर काम करेंगे। महिला सुरक्षा, कानून-व्यवस्था और विकास हमारी प्राथमिकता रहेगी।

राजपरिवार से हैं दीया कुमारी

बता दें कि राजस्थान की उपमुख्यमंत्री घोषित की गईं जयपुर के पूर्व राजपरिवार की सदस्य दीया कुमारी दो बार विधायक और एक बार सांसद रह चुकी हैं। दीया कुमारी को मंगलवार को राजस्थान की नई उपमुख्यमंत्री घोषित किया गया। उनके साथ ही प्रेमचंद बैरवा भी राजस्थान के उपमुख्यमंत्री होंगे जबकि भजनलाल शर्मा राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। दीया कुमारी राजसमंद से भाजपा की सांसद थीं और उन्हें विधानसभा चुनाव में जयपुर की विद्याधर नगर सीट से मैदान में उतारा गया था। 

दीया कुमारी 2013 में पहली बार बनी थीं विधायक

दीया कुमारी 2013 में सवाई माधोपुर विधानसभा सीट से पहली बार विधायक बनीं। 2019 के लोकसभा चुनाव में वह राजसमंद निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुनी गईं। 51 वर्षीय दीया कुमारी जयपुर के पूर्व राजपरिवार के सवाई भवानी सिंह की बेटी हैं। भवानी सिंह ने 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में 10वीं पैराशूट रेजिमेंट के पैरा कमांडो के लेफ्टिनेंट कर्नल और कमांडिंग ऑफिसर के रूप में गौरव हासिल किया था। दीया कुमारी कई स्वयंसेवी संगठनों और सामाजिक संगठनों से जुड़ी हुई हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement