Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राजस्थान के DGP उमेश मिश्रा का VRS मंजूर, उत्कल रंजन साहू को मिला अतिरिक्त प्रभार

राजस्थान के DGP उमेश मिश्रा का VRS मंजूर कर लिया गया है। उनकी जगह पर IPS उत्कल रंजन साहू को DGP का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इस संबंध में कार्मिक विभाग ने आदेश जारी किए हैं।

Reported By : Manish Bhattacharya Written By : Amar Deep Updated on: December 29, 2023 21:18 IST
राजस्थान के DGP उमेश मिश्रा का VRS मंजूर।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राजस्थान के DGP उमेश मिश्रा का VRS मंजूर।

जयपुर: राजस्थान से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल राज्य के DGP उमेश मिश्रा का VRS मंजूर कर लिया गया है। उनकी जगह पर IPS उत्कल रंजन साहू को DGP का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इस संबंध में कार्मिक विभाग ने आदेश जारी किए हैं। उमेश मिश्रा ने व्यक्तिगत कारणों के चलते VRS के लिए आवेदन किया था।  यहां बता दें कि उत्कल रंजन साहू फिलहाल DG होमगार्ड के पद पर तैनात हैं। वहीं वसुंधरा सरकार में इंटेलिजेंस का चार्ज उत्कल रंजन साहू के पास ही था।

उमेश मिश्रा 2022 में बने थे डीजीपी 

उमेश मिश्रा को 27 अक्टूबर 2022 को राजस्थान का डीजीपी बनाया गया है। उनका कार्यकाल अभी समाप्त भी नहीं हुआ था। उमेश मिश्रा की सेवानिवृत्ति का नियमित समय 30 अप्रैल तक का था। हालांकि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुसार उनका कार्यकाल 3 नवम्बर 2024 तक था। इससे पहले ही उन्होंने VRS के लिए आवेदन कर दिया था। वहीं राज्य सरकार ने उनका VRS का आवेदन भी स्वीकार कर लिया है। डीजीपी उमेश कुमार ने VRS के लिए आवेदन करते हुए अपने व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया है। हालांकि इसको लेकर कई तरह के अन्य कयास भी लगाए जा रहे हैं।

उत्कल रंजन साहू के पास होगी जिम्मेदारी

माना जा रहा है कि राज्य में सरकार बदलने के बाद अब पुलिस विभाग के मुखिया को भी बदला जा सकता था। ऐसे में सरकार द्वारा कोई कदम उठाया जाता उससे पहले ही उमेश कुमार ने अपने VRS के लिए आवेदन कर दिया। वहीं अब नए डीजीपी की नियुक्ति तक उत्कल रंजन साहू डीजीपी का कार्यभार संभालेंगे। यह भी माना जा रहा है कि नए साल में ही नए डीजीपी की नियुक्ति की जाएगी, क्योंकि इस साल नए डीजीपी की नियुक्ति के लिए समय नहीं बचा है। ऐसे में अब डीजीपी का सारा कार्य आईपीएस उत्कल रंजन साहू को ही करना होगा।

यह भी पढ़ें-

राजस्थान में इस दिन हो सकता है मंत्रिमंडल का गठन, दिल्ली रवाना हुए सीएम भजन लाल

राजस्थान के इकबाल सक्का की बनाई स्वर्ण पादुका पहनेंगे अयोध्या में भगवान श्रीराम, इतनी बारीक कि विश्व रिकॉर्ड हुआ दर्ज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement