Friday, May 17, 2024
Advertisement

राजस्थान के कुछ शहरों में भी लॉकडाउन की तैयारी? बढ़ने लगा है कोरोना का ग्राफ

कोरोना वायरस का खतरा एक बार फिर से बढ़ने लगा है। देश में आज सबसे ज्यादा 26 हजार से अधिक कोरोना मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र समेत देश के 9 राज्यों में कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 15, 2021 17:29 IST
Rajasthan heading for Corona lockdown? Makes negative RT-PCR report mandatory for travellers- India TV Hindi
Image Source : PTI कोरोना वायरस का खतरा एक बार फिर से बढ़ने लगा है।

जयपुर: कोरोना वायरस का खतरा एक बार फिर से बढ़ने लगा है। देश में आज सबसे ज्यादा 26 हजार से अधिक कोरोना मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र समेत देश के 9 राज्यों में कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना संक्रमण के प्रसार को फैलने से रोकने के लिए एक बार फिर से होली के त्योहार से पहले कोरोना की पाबंदियां लौट आई हैं। राजस्थान में भी कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ने लगा है जिसके बाद प्रदेश में सरकार कोरोना को लेकर और सख्ती बरतने पर मजबूर हो रही है। जयपुर सीएमएचओ नरोत्तम शर्मा ने कहा है कि लगातार सरकार कोरोना को लेकर सख्त है और इसलिए हम लोगो से सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं।

नरोत्तम शर्मा ने कहा, "कोरोना की वापस से बढ़ती हुई रफ्तार ने सोचने पर मजबूर कर दिया है कि राजस्थान में भी सरकार कोरोना को लेकर और सख्ती  कर सकती है। हाल ही में राज्य सरकार ने 4 राज्यों से आने वाले लोगों के लिए गाइडलाइंस जारी की है जिसके तहत पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश और गुजरात से आने वाले लोगों को कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।"

उन्होंने आगे कहा, "अब राजस्थान में 300 के करीब कोरोना मरीज आने लगे हैं। ऐसे में आम लोगों ने कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं किया तो सरकार राजस्थान के कुछ शहरों में लॉकडाउन भी लगा सकती है।" जयपुर सीएमएचओ नरोत्तम शर्मा ने कहा कि लगातार सरकार कोरोना को लेकर सख्त है और इसलिए हम लोगो से अपील कर रहे है।

बता दें कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 250 नये मामले रविवार को आए जिससे राज्य में संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 3,22,969 हो गई है। वहीं राज्य में संक्रमण से और एक व्यक्ति की मौत होने के साथ ही मरने वालों की संख्या 2790 पहुंच गई है। अधिकारियों ने बताया कि रविवार को राज्य में 2453 रोगी उपचाराधीन हैं। नये मामलों में जयपुर में 49, उदयपुर में 37, भीलवाड़ा-राजसमंद में 24-24, कोटा में 23, जोधपुर में 15, अजमेर-डूंगरपुर में 12-12, बांसवाडा-बारां-सिरोही में 7-7 नये संक्रमित शामिल हैं। 

उन्होंने बताया कि राज्य में 125 और कोरोना वायरस संक्रमित ठीक हुए। राज्य में अब तक कुल 3,17,726 संक्रमित ठीक हो चुके हैं। वहीं राज्य में अब तक इस घातक संक्रमण से 2790 लोगों की मौत हो चुकी है। जिनमें जयपुर में 519, जोधपुर में 308, अजमेर में 222, कोटा में 169, बीकानेर में 167, भरतपुर में 120,उदयपुर में 123, पाली में 109 और सीकर में 101 संक्रमितों की मौत हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement