Rajasthan News: केंद्रीय मंत्री शेखावत के बयान पर डोटासरा ने किया पलटवार, कहा- ये सब BJP का है एजेंडा

Rajasthan News: डोटासरा ने कहा, केंद्रीय मंत्री ने झूठ बोलकर राजस्थान को बहुत खराब राज्‍य बताने की कुचेष्टा की। मैं उनके शब्दों की निंदा करता हूं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: August 17, 2022 19:05 IST
Govind Singh Dotasara- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Govind Singh Dotasara

Highlights

  • 'बीजेपी का एजेंडा धार्मिक उन्माद फैलाकर राजनीतिक रोटियां सेंकना है'
  • 'जब जवाबदेही का समय आता है, तो ऐसे लोग आकर बयानबाजी करते हैं'
  • 'केंद्रीय मंत्री ने झूठ बोल राजस्थान को बहुत खराब राज्‍य बताने की कुचेष्टा की'

Rajasthan News: कांग्रेस की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह की ओर से राजस्थान की कानून व्यवस्था को लेकर दिए बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी का एजेंडा केवल धार्मिक उन्माद फैलाकर राजनीतिक रोटियां सेंकना है। उन्होंने कहा कि गजेंद्र सिंह केंद्रीय जल संसाधन मंत्री होने के नाते अगर राज्य के 13 जिलों में पानी के लिए पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को राष्ट्रीय दर्जा दिलाने की घोषणा की बात करते, तो उनकी प्रेस वार्ता समझ में आती। 

उन्होंने कहा कि महंगाई बढ़ने का मुद्दा, बेरोजगारी का मुद्दा, धार्मिक उन्माद फैलाकर राजनीतिक रोटियां सेंकने का मुद्दा और जिस प्रकार से पूरे देश में माहौल खराब हो गया है। लोकतंत्र को जो खतरा पैदा हो गया है, उन मुद्दों पर जब जवाबदेही का समय आता है, तो ऐसे लोग आकर बयानबाजी करते हैं।"

राजनीति से प्रेरित होकर बयानबाजी की- डोटासरा

डोटासरा ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में कहा, "केंद्रीय मंत्री ने झूठ बोलकर राजस्थान को बहुत खराब राज्‍य बताने की कुचेष्टा की। मैं उनके शब्दों की निंदा करता हूं। उन्होंने जो कुछ भी बोला राजनीति से प्रेरित होकर, झूठ बोला और अपने ही प्रदेश को जिसने मत देकर चुनाव जिताया उसके खिलाफ अर्नगल बयानबाजी की।" 

Gajendra Singh Shekhawat

Image Source : FILE PHOTO
Gajendra Singh Shekhawat

उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी का स्वभाव हिंदू-मुस्लिम करके एक दूसरे को लड़ाकर राजनीति करना हैं। उन्होंने कहा कि हम उम्मीद कर रहे थे वह बेरोजगार को रोजगार देने के मुद्दे पर आज कोई बड़ा ऐलान करेंगे। डोटासरा ने कहा कि दो करोड़ युवाओं को एक साल में नौकरी देने का वादा करने वाली बीजेपी और केंद्र की सरकार पर वह एक शब्द नहीं बोल पाए। 

'किसानों की आय दोगुनी करने पर बात करनी चाहिए'

उन्होंने कहा, "किसानों की आमदनी दोगुनी करने की बात पर वो एक शब्द नहीं कह पाए और जिस प्रकार से हिटलर शाही, तानाशाही और अराजकता और लोकतंत्र की हत्या करने का षड्यंत्र ये लोग कर रहे हैं, उस पर वह कुछ नहीं कह पाए।" डोटासरा ने कहा कि बीजेपी नेताओं को आसमान छूती महंगाई जिसने आम आदमी की कमर तोड़ दी है, और किसानों की आय दोगुनी करने पर बात करनी चाहिए। उन्होंने दावा किया कि राज्य सरकार अत्याचारों की घटाओं पर त्वरित कार्रवाई करेगी और अपराधियों को रिकॉर्ड समय में दंडित करेगी। 

राजस्थान रोज नए र‍िकॉर्ड बना रहा है- शेखावत  

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बुधवार को दिल्ली में राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए कहा कि पिछले तीन साल में भीड़ हिंसा, महिलाओं के खिलाफ दुराचार, नाबालिग बच्चियों के साथ दुर्व्यवहार या अतिचार, बच्चों की तस्करी, दलितों के खिलाफ अत्याचार, एक मजहब विशेष लोगों के खिलाफ बर्बरता जैसे घृणित अपराधों के मामले में राजस्थान नित नए र‍िकॉर्ड बना रहा है। 

navratri-2022