Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

Rajasthan News: राजस्‍थान में भारी बारिश का कहर, जलभराव के कारण चार बच्चों की डूबने से हुई मौत

Rajasthan News: मुख्यमंत्री गहलोत ने मंगलवार को कहा, ‘‘जोधपुर जिले की बावड़ी तहसील में भारी बारिश के कारण हुए जलभराव में डूबने से चार बच्चों की मृत्यु दुखद है। मैं ईश्वर से मृतकों की आत्मा को शांति एवं परिजनों को हिम्मत देने की कामना करता हूं।’’

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Updated on: July 27, 2022 0:05 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • सीएम गहलोत ने प्रभावित परिवारों को आर्थिक मदद देने की घोषणा की
  • भारी बारिश के कारण राजस्थान के जिलों के कई इलाकों में जलभराव हो गया है
  • जोधपुर में एक सड़क पर खड़ी कार भी पानी के तेज बहाव में बह गई

Rajasthan News: राजस्थान के जोधपुर जिले की बावड़ी तहसील में भारी बारिश के कारण हुए जलभराव में चार बच्चों की डूबने से मौत हो गई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर दुख जताते हुए प्रभावित परिवारों को आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री गहलोत ने मंगलवार रात ट्वीट किया, ‘‘जोधपुर जिले की बावड़ी तहसील में भारी बारिश के कारण हुए जलभराव में डूबने से चार बच्चों की मृत्यु दुखद है। मैं ईश्वर से मृतकों की आत्मा को शांति एवं परिजनों को हिम्मत देने की कामना करता हूं।’’ बता दें कि लगातार भारी बारिश के कारण राजस्थान के कई जिलों के कई इलाकों में जलभराव हो गया है।

सीएम गहलोत की लोगों से बारिश में सावधानी बरतने की अपील

गहलोत के अनुसार चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना के अंतर्गत मृतक बच्चों के परिजन को पांच लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। इस हादसे में घायल हुए एक बालक के परिजन को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 20,000 रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। इसके साथ ही गहलोत ने लोगों से बारिश के इस मौसम में हर संभव सावधानी बरतने की अपील की है। बता दें क् भारी बारिश के चलते टोंक में बारिश के पानी में एक दोपहिया वाहन बह गया। जबकि जोधपुर में एक सड़क पर खड़ी कार भी पानी के तेज बहाव में बह गई।

कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं

उल्लेखनीय है कि लगातार बारिश से राजस्‍थान के जोधपुर, भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ जिलों के अनेक इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। वहां सड़कें और रेल पटरियां पानी में समा गई हैं। लगातार भारी बारिश के कारण उक्त जिलों के कई इलाकों में जलभराव हो गया है। टोंक में बारिश के पानी में एक दोपहिया वाहन बह गया जबकि जोधपुर में एक सड़क पर खड़ी कार भी पानी के तेज बहाव में बह गई। इसी तरह भीलवाड़ा के आजाद नगर में एक इमारत का एक हिस्सा गिर गया, जिसमें 55 वर्षीय महिला घायल हो गई। जोधपुर से अनेक ट्रेन रद्द कर दी गई हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement