Thursday, May 02, 2024
Advertisement

'लाल डायरी' मामले में नया मोड़! जिनके घर पर मिली थी, उनका टूट गया पैर; CM आवास पर ही थे मौजूद

जयपुर के एसएमएस अस्पताल से वीडियो सामने आया है जिसमें धर्मेंद्र राठौड़ के पैर में प्लास्टर चढ़ा दिख रहा है। बता दें कि दुर्घटना के समय राठौड़ मुख्यमंत्री आवास पर ही मौजूद थे। लाल डायरी प्रकरण में उनका नाम अहम है।

Reported By : Manish Bhattacharya Written By : Khushbu Rawal Published on: July 27, 2023 17:04 IST
dharmendra rathore- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV RTDC चैयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ के पैर में हुआ फ्रैक्चर

राजस्थान में इस समय लाल डायरी चर्चा का अहम विषय बनी हुई है और इसकी वजह बने हैं गहलोत सरकार से बर्खास्त मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा। राजेंद्र सिंह को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 22 जुलाई शुक्रवार को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया था। बता दें कि राजेंद्र गुढ़ा सोमवार को सदन में एक लाल डायरी विधानसभा अध्यक्ष को पेश करना चाहते थे। गुढ़ा ने कहा कि लाल डायरी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार के वित्तीय लेनदेन का विवरण है। उन्होंने कहा कि मुझसे वो लाल डायरी छीन ली गई, जिसमें बहुत से काले सच छिपे हैं।

लाल डायरी प्रकरण में धर्मेंद्र राठौड़ का नाम

इस बीच लाल डायरी मामले में नया मोड़ आ गया है। जिनके घर पर यह डायरी मिली है वो सीएम अशोक गहलोत के करीबी धर्मेंद्र राठौड़ का घर है। अब उन्हीं RTDC चैयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ के पैर में फ्रैक्चर हुआ है जिसके बाद वह एसएमएस अस्पताल के ट्रामा सेंटर पहुंचे हैं। अस्पताल से वीडियो सामने आया है जिसमें धर्मेंद्र राठौड़ के पैर में प्लास्टर चढ़ा दिख रहा है। बता दें कि दुर्घटना के समय राठौड़ मुख्यमंत्री आवास पर ही मौजूद थे। लाल डायरी प्रकरण में धर्मेंद्र राठौड़ का नाम अहम है।

जानिए धर्मेंद्र राठौड़ के बारे में
धर्मेंद्र राठौड़ रहने वाले जयपुर के ही हैं लेकिन राजनीतिक रूप से अलवर जिले में सक्रिय रहे हैं। उन्होंने 2 बार अलवर की बानसूर सीट से विधानसभा चुनाव का टिकट मांगा लेकिन मिला नहीं। वह अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य भी हैं और गहलोत सरकार के पिछले कार्यकाल में राजस्थान राज्य बीज निगम के चेयरमैन थे। अशोक गहलोत के बहुत करीबी लोगों में से एक हैं और होटल वगैरह का काम करते हैं। बताया जाता है कि पूर्वी राजस्थान की राजनीति में गहलोत के बड़े मददगार हैं।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement