Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राजस्थान ने सील किए अपने बॉर्डर, कोरोना के बढ़ते मामले देखते हुए लिया फैसला

इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान सरकार के आदेश के बाद कई जगहों पर बॉर्डर सील किया जा चुका है, पंजाब से सटे श्रीगंगानगर में बॉर्डर सील हो चुका है और दिल्ली तथा हरियाणा से सटे भिवाड़ी में स्थानीय प्रसाशन ने बॉर्डर सील किया है।

Manish Bhattacharya Reported by: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Updated on: June 10, 2020 11:22 IST
rajasthan seals border with Delhi Haryana Punjab Uttar...- India TV Hindi
Image Source : FILE rajasthan seals border with Delhi Haryana Punjab Uttar Pradesh Madhya Pradesh and Gujarat

जयपुर। राजस्थान सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामले देखते हुए 7 दिनों के लिए अपने बॉर्डर सील करने का फैसला किया है। बुधवार को मुख्यमंत्री अधिकारियों के साथ बैठक के बाद दिल्ली और पंजाब से सटे बॉर्डर सील करने का निर्णय लिया है। राजस्थान के साथ दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, गुजरात, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश का बॉर्डर लगता है और इन सभी राज्यों के साथ लगते बॉर्डर को सील करने का फैसला किया गया है।

इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक सरकार के आदेश के बाद कई जगहों पर बॉर्डर सील किया जा चुका है, पंजाब से सटे श्रीगंगानगर में बॉर्डर सील हो चुका है और दिल्ली तथा हरियाणा से सटे भिवाड़ी में स्थानीय प्रसाशन ने बॉर्डर सील किया है। राजस्थान में अब फ्री एंट्री को पूरी तरह से रोक दिया गया है, बॉर्डर से आने जाने के लिए सिर्फ पास के जरिए ही आने जाने की अनुमती होगी।

राजस्थान में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार जरूर थमी है लेकिन पिछले कुछ दिनों से मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने एक बार फिर से बॉर्डर सील करने का फैसला किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक राजस्थान में बुधवार सुबह तक 11245 कोरोना वायरस केस दर्ज किए जा चुके हैं जिनमें 8238 लोग ठीक भी हो चुके हैं और अब 2662 एक्टिव मामले बचे हैं। राजस्थान में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 255 लोगों की जान गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement