Friday, April 19, 2024
Advertisement

ऑडियो क्लिप मामला: एसओजी ने केन्द्रीय मंत्री शेखावत के निजी सचिव को नोटिस जारी किया

राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) ने राज्य में सरकार को गिराने के षडयंत्र संबंधी एक कथित ऑडियो टेप के संबंध में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के निजी सचिव को एक नोटिस जारी किया है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 20, 2020 19:04 IST
Union Minister Gajendra Singh Shekhawat- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Union Minister Gajendra Singh Shekhawat

जयपुर। राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) ने राज्य में सरकार को गिराने के षडयंत्र संबंधी एक कथित ऑडियो टेप के संबंध में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के निजी सचिव को एक नोटिस जारी किया है। एक अधिकारी ने बताया कि बताया कि यह नोटिस सीआरपीसी की धारा- 160 के तहत जारी किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एटीएस और एसओजी) अशोक राठौड़ ने बताया कि यह सही है कि साक्ष्य के लिये केन्द्रीय मंत्री के निजी सचिव को एक नोटिस व्हाट्सऐप, ईमेल और फोन के जरिये 18 जुलाई को दिया गया है। उन्होंने कहा, 'जांच में उच्च गणमान्य व्यक्ति शामिल हैं। एसओजी पूरी विनम्रता और जिम्मेदारी के साथ किसी भी व्यक्ति या पार्टी की सार्वजनिक छवि को खराब नहीं करने के लिए उचित सावधानी बरत रही है।' 

राठौड़ ने स्पष्ट किया कि 18 और 19 जुलाई की रात को दिल्ली में मंत्री के आधिकारिक आवास पर एसओजी दल के जाने की खबरें गलत और भ्रामक हैं। एसओजी ने कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर एक प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की थी। जोशी ने सबूत के तौर पर ऑडियो क्लिप प्रस्तुत की थी। शेखावत ने ऑडियो क्लिप में उनकी आवाज होने को नकारते हुए कहा कि वह किसी भी प्रकार की खुली जांच के लिये तैयार है। 

हरियाणा में एसओजी दल द्वारा कार्रवाई के बारे में राठौड़ में कहा कि वह हरियाणा और दिल्ली पुलिस के नजदीकी समन्वय से काम कर रही है। एसओजी ने विधायकों की खरीद-फरोख्त के संबंध में अब तक तीन एफआईआर दर्ज की है। फोन की निगरानी के आधार पर दर्ज पहली एफआईआर के आधार पर पुलिस ने बांसवाडा पुलिस अधीक्षक के जरिये बांसवाडा के भाजपा नेता करणी सिंह को नोटिस जारी किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement