Thursday, April 18, 2024
Advertisement

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा-'एसओजी पहले ऑडियो क्लिप की सत्यता की जांच करे'

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सोमवार को कहा कि जिस ऑडियो क्लिप के आधार पर राजस्थान पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने विधायकों के कथित खरीद-फरोख्त मामले में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है, पहले उसकी सत्यता प्रमाणित करे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: July 20, 2020 15:24 IST
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा-'एसओजी पहले ऑडियो क्लिप की सत्यता जांच करे' - India TV Hindi
Image Source : FILE केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा-'एसओजी पहले ऑडियो क्लिप की सत्यता जांच करे' 

नयी दिल्ली: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सोमवार को कहा कि जिस ऑडियो क्लिप के आधार पर राजस्थान पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने विधायकों के कथित खरीद-फरोख्त मामले में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है, पहले उसकी सत्यता प्रमाणित करे। शेखावत ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘पहले इस टेप की प्रामाणिकता तो बताएं। किसने रिकॉर्ड किये और एसओजी को कहां से मिली। पहले टेप रिकॉर्डिंग की सत्यता की जांच करनी चाहिए कि ऑडियो सही है या गलत।’’ 

केंद्रीय मंत्री ने इस बात की पुष्टि की कि एसओजी की तरफ से भेजा गया नोटिस उन्हें शनिवार को मिला है, जिसमें ‘‘वॉइस सैंपलिंग’’ और ‘‘स्टेटमेंट रिकॉर्ड’’ करने का आग्रह किया गया है। साथ ही पूछताछ के लिए उनसे समय और तारीख बताने को भी कहा गया है। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने इस आडियो टेप को लेकर आरोप लगाया है कि इसमें शेखावत, विधायक भंवरलाल शर्मा और संजय जैन की आवाज है जो कथित रूप से सरकार गिराने की साजिश करते लग रहे हैं। 

हालांकि, शेखावत ने कहा है कि आडियो में उनकी आवाज नहीं है और वह किसी भी जांच के लिए तैयार हैं। राजस्थान एसओजी ने इस मामले में शेखावत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। कांग्रेस ने रविवार को शेखावत के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार गिराने की साजिश से जुड़ी ऑडियो क्लिप में उनकी आवाज होने के कारण उनके पद पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं रह गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement