Friday, May 03, 2024
Advertisement

Rajasthan Student Union Election Result: राजस्‍थान व‍िश्‍वव‍िद्यालय में निर्दलीयों ने बाजी मारी, छात्रसंघ चुनाव में निर्मल चौधरी चुने गए अध्‍यक्ष, उपाध्यक्ष बनीं अमीषा मीणा

Rajasthan Student Union Election Result: राजस्‍थान विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव में अध्‍यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों पदों पर निर्दलीय प्रत्याशियों को जीत मिली है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @SwayamNiranjan
Published on: August 27, 2022 19:43 IST
Rajasthan Student Union Election Result announced - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Rajasthan Student Union Election Result announced

Highlights

  • राजस्‍थान विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के नतीजे घोषित
  • अध्‍यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों पदों पर निर्दलीय प्रत्याशी जीते
  • अध्यक्ष पद पर निर्दलीय उम्मीदवार निर्मल चौधरी की जीत

Rajasthan Student Union Election Result: राजस्‍थान विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव में अध्‍यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों पदों पर निर्दलीय प्रत्याशियों को जीत मिली है। चुनाव प्रक्रिया से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि जयपुर स्थित राजस्‍थान व‍िश्‍वव‍िद्यालय के छात्रसंघ के चुनाव में अध्यक्ष पद पर निर्दलीय उम्मीदवार निर्मल चौधरी ने जीत दर्ज की है। उन्होंने एनएसयूआई से बागी होकर चुनाव लड़ने वाली निहारिका जोरवाल को हराया है। उन्होंने बताया कि उपाध्यक्ष पद पर निर्दलीय उम्मीदवार अमीषा मीणा, महासचिव पद पर अरविंद जाजड़ा (एबीवीपी) और संयुक्‍त सचिव के पद पर धरा कुमावत (एनएसयूआई) ने जीत दर्ज की है। 

लगातार पांचवीं बार निर्दलीय उम्मीदवार की जीत

उल्लेखनीय है कि जयपुर स्थित राजस्‍थान व‍िश्‍वव‍िद्यालय के छात्रसंघ के चुनावों में मुख्य मुकाबला कांग्रेस से जुड़े छात्र संगठन भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) और भाजपा/आरएसएस से जुड़े छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के बीच माना जा रहा था। लेकिन अध्‍यक्ष और उपाध्यक्ष पदों पर निर्दलीयों की जीत ने सारी अटकलों को झूठा साबित कर दिया है। विश्वविद्यालय में लगातार पांचवीं बार किसी निर्दलीय उम्मीदवार ने अध्‍यक्ष पद पर जीत दर्ज की है। परिणाम घोषित होने के बाद विजेता पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई। कोरोना महामारी के कारण राज्‍य में छात्र संघ चुनाव दो साल के अंतराल पर हुए हैं। कुल मिलाकर राज्‍य के 15 विश्वविद्यालयों और 454 सरकारी महाविद्यालयों में चुनाव हुआ।

चुनाव से पहले हुआ था व‍िश्‍वव‍िद्यालय के बाहर बवाल
बता दें कि राजस्‍थान विश्‍वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव से पहले यूनिवर्सिटी के छात्र नेता और उनके समर्थकों के बीच खासा बवाल देखने को मिला था। पुलिस और स्टूडेंट के बीच झड़प हो गई थी। इस झड़प के बीच RPS मुकेश चौधरी के सिर में चोटें आई थीं। पुलिस ने इस दौरान स्टूडेंटस पर जमकर लाठियां भांजी थीं। राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव के नामांकन के दौरान सोमवार को ये हंगामा हुआ था। बताया जा रहा है कि नियम कायदे तोड़कर स्टूडेंटस की भीड़ जुटी हुई थी, जिसे हटाने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची थी।  इस दौरान जयपुर में एक घंटे के अंदर यूनिवर्सिटी गेट पर 3 बार लाठीचार्ज हुआ था। जानकारी है कि इस लाठीचार्ज में निर्दलीय उम्मीदवार निर्मल चौधरी, उनकी बहन और ABVP प्रत्याशी नरेन्द्र बेहोश हो गए थे, वहीं बाड़मेर में NSUI और ABVP के बागी उम्मीदवार के कार्यकर्ताओं में खींचतान होता देख पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement