Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने छात्रा से यौन संबंध बनाने को कहा, मना करने पर कर दिया फेल

राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय में एक शिक्षक ने छात्रा को अच्छे नंबर से पास करवाने की एवज में शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डाला है। इस संबंध में बालिका की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 21, 2022 23:35 IST
शिक्षक ने छात्रा को अच्छे नंबर से पास करवाने की एवज में शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डाला। - India TV Hindi
शिक्षक ने छात्रा को अच्छे नंबर से पास करवाने की एवज में शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डाला।

राजस्थान के कोटा में स्थित राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर ने इंजीनियरिंग की छात्रा पर यौन संबंध बनाने का दबाव बना रहा था। छात्रा ने जब उसके मंसूबे पर पानी फेर दिया तो प्रोफेसर ने छात्रा को अपने विषय में फेल कर दिया। जिसके बाद छात्रा ने इसकी शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग में अंतिम वर्ष की छात्रा द्वारा दर्ज कराई शिकायत के अनुसार, आरोपी गिरीश परमार ने उसके एक सहपाठी के जरिए उस पर दबाव बनाया। परमार और पीड़िता के सहपाठी के बीच बातचीत की एक ऑडियो रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर सामने आई है, जिसमें प्रोफेसर को पीड़िता के बारे में अभद्र टिप्पणी करते सुना जा सकता है। दादाभरी थाने में प्रोफेसर के खिलाफ मंगलवार को मामला दर्ज किया गया। 

प्रोफेसर पर कई छात्राओं के साथ ऐसी हरकत करने का आरोप

पुलिस ने बताया कि परमार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 354 डी (पीछा करना) और 509 (शब्द, हावभाव या किसी कृत्य से महिला की मर्यादा भंग करने का इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया है। सिंह ने बताया कि पीड़िता का बयान बुधवार को दर्ज किया गया था, लेकिन आरोपी को पूछताछ के लिए अभी नहीं बुलाया गया है। शिकायत के अनुसार, पीड़िता विश्वविद्यालय के छात्रावास में रहती है और आरोपी ने यौन संबंध बनाने के बदले में उसे परीक्षा में पास करने की पेशकश उसके सहपाठी के माध्यम से की और जब छात्रा ने ऐसा करने से इनकार कर दिया, तो प्रोफेसर ने उसे अंतिम वर्ष की परीक्षा में अनुत्तीर्ण कर दिया और बाद में उस पर अपना प्रस्ताव स्वीकार करने के लिए बार-बार दबाव डाला। उसने यह भी आरोप लगाया कि आरोपी ने अन्य छात्राओं के साथ भी इसी तरह की हरकत की, उन्हें ब्लैकमेल किया और परेशान किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement