Saturday, May 11, 2024
Advertisement

बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन पर रेप के आरोप, पुलिस अधिकारियों समेत 9 लोगों पर मामला दर्ज

बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन सहित 9 लोगों के खिलाफ बलात्कार व पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज हुआ है। महिला ने खुद के साथ बलात्कार और नाबालिग पुत्री से छेड़छाड़ के संगीन आरोप लगाए हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 21, 2023 13:43 IST
former Barmer MLA, Mewaram Jain- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन

जोधपुर: बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन सहित 9 लोगों के खिलाफ जोधपुर के राजीव गांधी थाने में बलात्कार व पॉक्सो सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि आरोपियों ने उसके साथ बलात्कार किया और उसकी सहेली को भी शिकार बनाया। साथ ही उसने आरोप लगाए हैं कि उसकी बेटी के सामने आरोपी अश्लील हरकत करते और जब पीड़िता घर पर नहीं होती तो उसकी बेटी के साथ भी अश्लील हरकतें करते थे।

महिला ने लगाए बेहद संगीन आरोप

पीड़िता का आरोप है कि बलात्कार की घटना के बाद आरोपी पुलिसकर्मियों द्वारा केस दर्ज करने में बाधा उत्पन्न की गई और पीड़िता को धमकाया भी गया। पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि साल 2021 में वह अपने पिता के इलाज के लिए बस में पचपदरा जा रही थी। बस में आरोपी रामस्वरूप मिला, उसने महिला से मित्रता की और फिर उसे किसी होटल में ले जाकर उसने धोखे से नशे की गोलियां दी और फिर पीड़िता के साथ बेहोशी की हालत में बलात्कार किया। इस दौरान आरोपी ने  पीड़िता के वीडियो व फोटो बना लिए। इसके बाद वह पीड़िता को लगातार ब्लैकमेल करने लगा और फोटो वीडियो वायरल करने की धमकी देकर कई बार उसके साथ बलात्कार करता रहा। 

पीड़िता की सहेली को और बेटी को भी नहीं छोड़ा 

पीड़िता का आरोप है कि आरोपी रामस्वरूप ने उसे पूर्व विधायक मेवाराम से मिलवाया और पूर्व विधायक जैन ने भी उसके साथ बलात्कार किया। पीड़िता ने बताया कि वह बदनामी के डर से घबरा गई। वहीं आरोपियों ने अन्य महिलाओं को उनके पास लाने के लिए दबाव बनाया। एक दिन जब पीड़िता के घर उसकी सहेली आई थी, इस दौरान आरोपी आए और उसकी सहेली के साथ भी बलात्कार कर लिया। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी उसकी 15 साल की नाबालिग बेटी के सामने उससे अश्लील हरकतें करते थे जब वह अकेली होती तो उसके साथ भी छेड़छाड़ करते थे। 

पुलिस अधिकारी भी करते थे अश्लील हरकत

अपनी बेटी के साथ हुई अश्लील हरकत के बारे में जब पीड़िता को पता चला तो वह बाड़मेर के कोतवाली थाने में केस दर्ज कराने पहुंची तो वहां केस दर्ज करने के बजाए उल्टा उसे प्रताड़ित किया गया। पीड़िता का आरोप है कि थानाधिकारी, एसआई और आरपीएस अधिकारी भी उसके साथ गलत हरकत करते थे। इस मामले में डीसीपी गौरव यादव ने बताया कि फिलहाल राजीव गांधी नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज-

पीड़िता द्वारा पेश परिवाद पर पुलिस ने बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन सहित आरपीएस आनंद राजपुरोहित, कोतवाली थानाधिकारी गंगाराम खावा, एसआई दाउद खान, रामस्वरूप आचार्य, उपसभापति सुरतान सिंह, प्रधान गिरधर सिंह सोढा, प्रवीण सेठिया और गोपाल सिंह राजपुरोहित के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच एडीसीपी प्रेम धनादे को सौंपी है। 

लगाई गई ये धाराएं-

सभी नामजद आरोपियों खिलाफ पुलिस थाना राजीव गांधी नगर, जोधपुर पुलिस आयुक्तालय में अनाधिकृत रूप से घर में घुस कर बलात्कार, गैंगरेप, पॉक्सो, ब्लैकमेलिंग, जान से मारने कि धमकी, मारपीट, दुष्कर्म, एससी-एसटी एक्ट के तहत अंतर्गत धारा 323, 328, 344, 346, 347,354 (क),384, 376(2)(N),376-D, 120-B IPC, 3,4,5(ग),5(1),6,7,8 POCSO Act और 3(2) (V) एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

(रिपोर्ट- चन्द्रशेखर व्यास)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement