Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

संसद सुरक्षा चूक मामले में दिल्ली पुलिस ने यूपी के उरई से पकड़ा एक शख्स, 1984 से AISF का हिस्सा

संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने आरोपियों से जुड़ा एक शख्स यूपी के उरई से पकड़ गया है। दिल्ली पुलिस की एक टीम उसे अपने साथ दिल्ली ले आई है। बताया जा रहा है कि पकड़ा गया अतुल दसवीं क्लास से ही ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन से जुड़ गया था।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 21, 2023 12:17 IST
Parliament security breach- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले आरोपियों का एक और साथी पकड़ा गया

उरई: संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों से सोशल मीडिया के जरिए जुड़े रहने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में उरई शहर से एक युवक को पकड़ा है। इस मामले में पकड़ा गया अतुल कुलश्रेष्ठ दसवीं क्लास से ही ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन से जुड़ गया था और कुछ ही समय बाद वो माले संगठन में भी सक्रिय हो गया था। साल 1984-85 से ही वह दोनों ही संगठनों के आंदोलन व प्रदर्शनों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेता था और मौजूदा समय में वो शहीद भगत सिंह फैंस क्लब से जुड़ा हुआ था। अतुल सोशल मीडिया पर शहीद भगत सिंह और वामपंथी विचारधारा से ही जोड़ी पोस्ट करता था।

AISF के अलावा माले संगठन में भी था सक्रिय

बता दें कि मंगलवार देर शाम को उरई के नया रामनगर मोहल्ला से दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने वामपंथी विचारधारा व शहीद भगत सिंह फैंस क्लब से जुड़े रहने वाले अतुल कुलश्रेष्ठ को पकड़ा। आरोप है कि वह संसद में सेंध लगाने वाले आरोपियों से सोशल मीडिया पर जुड़ा हुआ था और उन सभी से इसकी बातचीत होती थी। छानबीन करने पर अतुल के आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि अतुल जब हाईस्कूल में था तभी से ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन (AISF) से जुड़ गया था। यह साल 1984 और 1985 की बात है। इसके अलावा वह माले संगठन में भी सक्रिय भूमिका निभाने लगा था। 

कुछ साल पहले भगत सिंह फैंस क्लब से जुड़ा

इसके बाद जैसे-जैसे अतुल की उम्र बढ़ती गई, वैसे-वैसे वह ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन व माले के आंदोलन व प्रदर्शनों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने लगा था। पिछले कुछ सालों से अतुल भगत सिंह फैंस क्लब से जुड़ा हुआ था और शहीदे आजम भगत सिंह की विचारधारा से बहुत ज्यादा प्रभावित था। सोशल मीडिया पर वह उन्हीं से जुड़ी हुई पोस्ट भी करता रहता है।

अतुल के पकड़े जाने पर परिजन खामोश

जानकारी मिली है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम अतुल कुलश्रेष्ठ को अपने साथ दिल्ली ले गई है। उसके पकड़े जाने के बाद से परिवार के सभी लोग खामोश हैं। उसके परिवार में उसकी बीमार मां, पत्नी, दो बेटे और एक बेटी है। फिलहाल बेटे किसी कारणवश शहर से बाहर हैं जबकि बेटी और पत्नी इस मामले पर कोई बात करने को तैयार नहीं हैं।

खेती किसानी से चला रहा था परिवार

वहीं अतुल कुलश्रेष्ठ के आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि अतुल की आमदनी का कोई मजबूत जरिया नहीं था। उसकी उम्र करीब 50 साल है और वह खेती किसानी से ही परिवार चल रहा है। 

अतुल का नहीं है कोई आपराधिक इतिहास 

एसपी डॉ ईरज राजा ने बताया कि दिल्ली पुलिस मंगलवार देर शाम को आई थी जिन्होंने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है और उसका नाम अतुल कुलश्रेष्ठ है। शुरुआती छानबीन में अतुल का कोई आपराधिक इतिहास नहीं मिला है और वो अपने स्तर से जिले में अतुल की जांच पड़ताल करा रहे हैं।

(रिपोर्ट- वरुण द्विवेदी)

ये भी पढ़ें-

कोई 323 साल तो कोई 228 साल, ये हैं देश की सबसे पुरानी मिठाई की दुकानें

नाले में कचरा डालने वालों की अब खैर नहीं, BMC करेगी दंडात्मक कार्रवाई 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement