Thursday, May 02, 2024
Advertisement

'रेप किया, धर्म बदलवाया, निकाह किया', युवती ने 57 साल के शख्स पर लगाए गंभीर आरोप

महिला का आरोप है कि उसे नशीला पेय पदार्थ पिलाकर, बंधक बनाकर उसके साथ अजमल ने रेप किया, और फोटो-वीडियो बनाकर उसे डराया-धमकाया।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: April 27, 2023 19:15 IST
Rape Case, Forced Conversion, Forced Conversion Islam, Rape Allegations- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सविना थाने की पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर में कथित तौर पर एक युवती के साथ रेप, जबरन धर्म परिवर्तन और निकाह का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, जिले के सविना थाना क्षेत्र की निवासी 38 साल की एक महिला ने 57 साल के अजमल खान नाम के व्यक्ति के खिलाफ रेप कर उसका वीडियो बनाने और उसकी आड़ में जबरन धर्म परिवर्तन करवाकर निकाह करने का मामला दर्ज कराया है। पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा है कि आरोपी ने उसकी बेटी को भी दूसरे राज्य में बेचने की धमकी दी थी।

‘पहले भी दो शादियां कर चुका है आरोपी’

पुलिस ने बताया कि आरोपी अजमल खान कोटड़ा के मेवाड़ों का मठ ग्राम पंचायत में ग्राम विकास अधिकारी है और वह पहले भी दो शादियां कर चुका है। महिला का आरोप है कि उसे नशीला पेय पदार्थ पिलाकर, बंधक बनाकर उसके साथ अजमल ने रेप किया, और फोटो-वीडियो बनाकर उसे डराया-धमकाया। महिला ने शिकायत में कहा, ‘मेरी 8 साल की बच्ची का अपहरण कर पड़ोसी राज्य में बेचने की धमकी भी दी। फिर 17 दिसंबर 2021 को मेरा धर्म परिवर्तन करवाकर जबरन निकाह कर लिया। मेरा और मेरी बच्ची का नाम भी बदल दिया।’

‘घर से भगवान की सारी तस्वीरें हटवा दीं’
महिला ने अपनी शिकायत में कहा, ‘मेरे घर से भगवान की सारीं तस्वीरें हटवा दीं।’ इस मामले को लेकर आरोपी का पक्ष जानने के लिए उसके मोबाइल पर सम्पर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन मोबाइल बंद बता रहा है। FIR के मुताबिक, आरोपी अजमल ने महिला से शादी के बाद उस पर अत्याचार शुरू कर दिए और उसके साथ मारपीट भी करता रहा। महिला को 2 अप्रैल 2023 को जब यह पता लगा कि आरोपी अपनी पहली वाली पत्नी के साथ चला गया है तो वह भी उसका पता करने घर पहुंच गई।

आरोपी ने भी महिला के खिलाफ किया केस
महिला जब आरोपी के पास पहुंची तो वहां भी आरोपी ने उसके साथ बेहरमी से मारपीट की, जिससे उसकी आंख और हाथ पर गंभीर चोट लगी। इसके बाद महिला ने सविना थाने में आरोपी अजमल के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। कुछ देर बाद आरोपी ने भी प्रार्थी महिला के खिलाफ धारा 420 में मुकदमा दर्ज करा दिया। इधर सवीना थानाधिकारी योगेन्द्र व्यास ने बताया कि रेप और धर्म परिवर्तन को लेकर मामला दर्ज हुआ है जिसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि साक्ष्य जुटाकर सभी पक्षों से पूछताछ की जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement