Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

REET Exam 2022 को लेकर बड़ी खबर, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पेपर, फिर खड़े हुए सवाल

REET Exam 2022: सोशल मीडिया पर जैसे ही रीट परीक्षा का पेपर वायरल हुआ, कैंडिडेट्स ने विरोध करना शुरू कर दिया। कैंडिडेट्स का कहना है कि इसकी जांच की जाए। वायरल प्रश्न पत्र और परीक्षा में आए पेपर के सवाल हूबहू हैं।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Published on: July 25, 2022 19:35 IST
REET Paper viral- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV REET Paper viral

Highlights

  • REET की चौथी पारी का पेपर सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
  • वायरल प्रश्न पत्र और परीक्षा में आए पेपर के सवाल हूबहू
  • BJP सासंद किरोड़ीलाल मीणा ने गहलोत सरकार को घेरा

REET Exam 2022: राजस्थान में शनिवार और रविवार को आयोजित की गई राजस्थान एलिजिबिलिटी एग्जामिनेशन फॉर टीचर (REET) के पेपर एक बार फिर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। ये पेपर 24 जुलाई (दूसरे दिन) को हुई REET की चौथी पारी के हैं। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने भी माना है कि जो पेपर वायरल हो रहे हैं, वो REET के ही हैं। बता दें कि परीक्षा के बाद कैंडिडेट्स से प्रश्नप्रत्र वापस ले लिया था। इसके बाद भी प्रश्नपत्र बाहर आने पर परीक्षा की पारदर्शिता पर सवाल खड़े हो गए हैं। इसमें सामाजिक अध्ययन (SST) और बाल विकास का पेपर शामिल हैं।

SST के 8 पेज और बाल विकास का एक पेज वायरल हुआ है। SST पेपर के 91 से 132 नम्बर तक के 42 सवालों के 8 पेज (79 से 86 पेज नंबर) सामने आए। SST में कुल 60 सवाल पूछे गए थे। प्रश्नों के ऑप्शन्स पर टिक मार्क भी लगे हुए हैं।

वायरल प्रश्न पत्र और परीक्षा में आए पेपर के सवाल हूबहू

जैसे ही पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, कैंडिडेट्स ने विरोध करना शुरू कर दिया। कैंडिडेट्स का कहना है कि इसकी जांच की जाए। वायरल प्रश्न पत्र और परीक्षा में आए पेपर के सवाल हूबहू हैं।

BJP सासंद किरोड़ीलाल मीणा ने गहलोत सरकार को घेरा
गौरतलब है कि परीक्षा के बाद नियमानुसार कैंडिडेट्स से एग्जामिनेशन हॉल में ही पेपर जमा करा लिया जाता है लेकिन बावजूद इसके पेपर बाहर आया है। इससे यह को तय है कि कहीं न कहीं गड़बड़ी हुई है। दूसरी ओर, राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने इसी मुद्दे पर प्रदेश की गहलोत सरकार को घेरते हुए मामले की जांच कराने की मांग की है।

किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि REET कैंडिडेट्स से पेपर जमा करवा लिया गया, तो यह सोशल मीडिया पर कहां से आए? उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ''मैं CM गहलोत से कई बार कह चुका हूं कि पेपर घोटाले में बड़े डकैतों पर हाथ डालो। वह ऐसा नहीं कर रहे। इसका राज क्या है? वायरल पेपर की सच्चाई की तुरंत जांच करवाने और अगर पेपर लीक हुआ है तो इन बड़े डकैतों पर तुरंत कार्रवाई करें जिससे मेहनती बच्चों को न्याय मिल सके।''

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement