Monday, May 06, 2024
Advertisement

राजस्थान के सवाई माधोपुर में छात्रवृत्ति घोटाले का पर्दाफाश, लाखों रुपये किए गबन; 4 गिरफ्तार

राजस्थान के सवाई माधोपुर में पुलिस ने बड़े छात्रवृत्ति घोटाले का पर्दाफाश किया है। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तर भी किया है। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने मिलकर करीब 65 लाख रुपये का गबन किया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 24, 2023 20:37 IST
Scholarship scam exposed- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राजस्थान के सवाई माधोपुर में छात्रवृत्ति घोटाला

राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले से बड़े घोटाले का पर्दाफाश हुआ है। जानकारी मिली है कि यहां सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में लाखों की छात्रवृत्ति घोटाले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। इस मामले में राजस्थान पुलिस ने चार आरोपियों को बेनकाब करने में बड़ी सफलता हासिल की है। गिरफ्तार आरोपियों ने साथ मिलकर कोई छोटे-मोटे नहीं बल्कि करीब 65 लाख से ज्यादा का घोटाला किया है।

जांच के बाद 4 लोगों को किया गिरफ्तार

छात्रवृत्ति घोटाले को लेकर पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन ने जानकारी देते हुए बताया कि 17 जून को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की अधिकारी मीना आर्य ने मानटाउन थाने में छात्रवृत्ति घोटाले के अंदेशे को लेकर मुकदमा दर्ज करवाया था। जिस पर पुलिस ने गहनता के साथ तफ्तीश करते हुए 4 आरोपियों को जांच पड़ताल के बाद धर दबोचा। इसमें सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग का सूचना सहायक ऋषिकेश मीणा, ईमित्र संचालक अजय गुर्जर, श्याम लाल माली और महात्मा ज्योतिबा राव फूले यूनिवर्सिटी का कंप्यूटर ऑपरेटर मुकेश कुमार सैनी शामिल है। 

285 फर्जी एंट्री करके उड़ाए लाखों रुपये
बताया जा रहा है कि आरोपियों ने छात्रवृत्ति के नाम पर लगभग 65 लाख रुपए के घोटाले को अंजाम दे दिया है। पुलिस ने बताया कि इन घोटालेबाजों ने मिलकर 285 एंट्री फर्जी रूप से कर डालीं और पैसा उड़ा गए। इस मामले में पुलिस अब अपनी अग्रिम कार्यवाही को अंजाम देने में जुटी हुई है। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से और गहनता से पूछताछ करने में जुटी है। पुलिस को उम्मीद है कि इन आरोपियों से कई और अधिकारियों के नाम सामने आ सकते हैं।  

(रिपोर्ट- बजरंग सिंह)

ये भी पढ़ें-

नागपुर: घर में ही शख्स बना रहा था रिवाल्वर, कट्टे और जिंदा कारतूस, पुलिस को मिला हथियारों का जखीरा

इस देश के पास है सबसे बड़ी प्राइवेट आर्मी, रूस का नंबर तीसरा
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement