Monday, May 06, 2024
Advertisement

iPhone 14 के लालच में WhatsApp Scam का शिकार हुआ शख्स, बैंक अकाउंट से उड़ गए लाखों

व्हाट्सऐप फ्रॉड का ताजा मामला मुंबई से सामने आया है। यहां एक शख्स ने आईफोन 14 प्रो मैक्स के लालच में ऑनलाइन फ्रॉ का शिकार हुआ और उसने अपने बैंक अकाउंट से लाखो रुपये गवां दिए।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 19, 2023 11:53 IST
Online Scam, tech news, Tech News in Hindi, WhatsApp scam- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो व्हाट्सऐप स्कैम में शख्स के अकाउंट से उड़ गए लाखों रुपये

Whatsapp online Scam: आईफोन की पहचान के प्रीमियम स्मार्टफोन की है। हर किसी में इसे लेने की चाहत होती है। लोग न जाने इसे लेने के लिए क्या क्या जुगाड़ करते हैं। आईफोन की इसी दीवानगी ने एक शख्स को लाखों का चूना लगवा दिया। दरअसल मुंबई से एक मामला सामने आया जिसमें एक शख्स फ्री आईफोन के चक्कर में फ्रॉड लकी ड्रॉ स्कीम का शिकार हो गया है और इसमें उसने 4.26 लाख रुपये चूटा दिए। 

मिली जानकारी के अनुसार शख्स को व्हाट्सएप पर एक मैसेज आजा जिसमें लकी ड्रॉ जीतने का ऑफर दिया गया। इस ऑफर में शख्स को iPhone 14 Pro max जीतने का ऑफर मिला था। जब उस शख्स ने लकी ड्रॉ में आईफोन जीतने का क्लेम किया तो उसे मैसेज मिला कि वह पहले टैक्स जमा करे। शख्स ने फ्रॉड में फंसकर करीब 4.26 लाख का भुगतान कर दिया। 

बताया जा रहा है कि पीड़ित एक फर्नीचर की दुकान का मालिक है। भुगतान करने के बाद भी जब उसे आईफोन 14 प्रो मैक्स नहीं मिला तो उसे पता चला कि उसके साथ फ्रॉड हुआ है। इसके  बाद शख्स ने पुलिस के पास पहुंच कर पूरा मामला बताया और शिकायत दर्ज कराई। 

बता दें कि पिछले कुछ महीने में व्हाट्सएप फ्रॉड कॉल और मैसेज की संख्या तेजी से बढ़ी है। सरकार साइबर फ्रॉड को रोकने के लिए प्रयास कर रही है लेकिन अगर आप खुद ऐहतियात नहीं बरतेंगे तो लाखों रुपये का नुकसान हो सकता है। जब कभी भी व्हाट्सऐप, फेसबुक या फिर इंस्टाग्राम में जब भी कोई संदेह जनक मैसेज मिले तो कभी भी उस पर क्लिक न करें। 

यह भी पढ़ें- Sim Card की सेटिंग में कर लें ये बदलाव, राकेट की तरह मिलेगी तेज इंटरनेट स्पीड

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement