'कांग्रेस वेंटिलेटर पर है, बहुत जल्द अंतिम सांस लेगी', राजस्थान में राजनीतिक संकट को लेकर AAP का तंज

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने सियासी नाटक को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट का उपहास किया। पार्टी ने कहा कि सत्ता के लिये संघर्ष में कांग्रेस के दो नेता जनादेश का ‘मजाक’ उड़ा रहे हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: September 27, 2022 6:31 IST
Manish Sisodia and Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) Manish Sisodia and Arvind Kejriwal

Highlights

  • AAP ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट का उपहास किया
  • कांग्रेस की सभी इकाइयां हर राज्य में पूर्ण रूप से बिखरी हुई हैं- आप

Rajasthan Crisis: आम आदमी पार्टी (AAP) ने सोमवार को राजस्थान में जारी सियासी संकट को लेकर कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि इसे ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की बजाय पहले ‘कांग्रेस जोड़ो यात्रा’ निकालनी चाहिए। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने सियासी नाटक को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट का उपहास किया। पार्टी ने कहा कि सत्ता के लिये संघर्ष में कांग्रेस के दो नेता जनादेश का ‘मजाक’ उड़ा रहे हैं।

'पूरे देश के लोग कांग्रेस पर हंस रहे हैं'

राजस्थान के लिए आप के चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा ने कहा, ‘‘एक तरफ कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा प्रगति पर है, जबकि दूसरी तरफ राजस्थान में पार्टी के विधायक, ‘विधायक तोड़ो’ कार्यक्रम चला रहे हैं।’’ मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की बजाय पहले ‘कांग्रेस जोड़ो यात्रा’ निकालनी चाहिए। उन्होंने इस सियासी संकट के संदर्भ में कहा कि पूरे देश के लोग उन पर हंस रहे हैं।

'कांग्रेस वेंटिलेटर पर है और यह बहुत जल्द अंतिम सांस लेगी'
राजस्थान के घटनाक्रम का जिक्र करते हुए आप के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी को भाजपा के खिलाफ प्रमुख चुनौती के रूप में पेश करने की मांग की। चड्ढा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस वेंटिलेटर पर है और यह बहुत जल्द अंतिम सांस लेगी। पार्टी आत्मघाती मुद्रा में है।’’ आप सांसद ने कहा कि कांग्रेस जमीनी हकीकत से 'पूरी तरह अलग-थलग' है और पूरा देश एक ‘विकल्प’ की तलाश में है।

'कांग्रेस की सभी इकाइयां हर राज्य में पूर्ण रूप से बिखरी हुई हैं'
चड्ढा ने दावा किया कि कांग्रेस की सभी इकाइयां हर राज्य में पूर्ण रूप से बिखरी हुई हैं। उन्होंने कहा, ‘‘पार्टी के बड़े नेता कांग्रेस छोड़ो अभियान चला रहे हैं। गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं। लेकिन राहुल गांधी केरल-तमिलनाडु में 'भारत जोड़ो यात्रा' निकाल रहे हैं।’’

राजस्थान में कांग्रेस को तब संकट का सामना करना पड़ा, जब गहलोत के समर्थक कई विधायकों ने सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाये जाने की संभावना को देखते हुए रविवार को इस्तीफा दे दिया। यह विद्रोह कांग्रेस विधायक दल की बैठक से ठीक पहले दिखा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन