Saturday, May 04, 2024
Advertisement

राजस्थान: 3 साल के नन्हे बच्चे ने डेढ़ साल की बहन को मौत के मुंह से निकाला; VIDEO देख सब हैरान

राजस्थान के झालावाड़ में एक 3 साल का मासूम बच्चा अपनी बहन के लिए देवदूत बन गया। इस बच्चे ने अपनी डेढ़ साल की बहन को पानी में डूबती देख घबराए बिना फौरन उसे पानी की टंकी से निकाल लिया। ये घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 13, 2023 8:33 IST
Jhalawar news- India TV Hindi
Image Source : CCTV VIDEO मासूम बहन की जान बचाता तीन साल का ध्रुव कैमरे में हुआ कैद

राजस्थान के झालावाड़ में एक बच्चे ने छोटी सी उम्र में बहादुरी की ऐसा मिसाल पेश की है जिसे जानकर बड़े-बड़े भी तारीफ करते नहीं थक रहे। यहां एक तीन साल के बच्चे ने अपनी डूबती मासूम बहन की जान बचाई है। ये हादसा शहर के राजलक्ष्मी नगर में देखने को मिला जहां एक 3 वर्षीय नन्हे बालक ने बहादुरी दिखाते हुए पानी की टंकी में गिरी अपनी डेढ़ वर्षीय बहन को मौत के मुंह में से निकाल लिया। ये पूरा नजारा घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। 

दूसरे बच्चे घबराकर भागे, ध्रुव ने दिखाई बहादुरी

अगर समय रहते नन्हे बालक ने बहादुरी नहीं दिखाई होती तो बड़ा हादसा भी हो सकता था। वहीं बच्चे की बहादुरी को देखकर इलाके के सभी वाशिंदों ने उसे बहादुरी का पुरस्कार देने की बात भी कही है। दरअसल, पूरा मामला शहर के राजलक्ष्मी नगर से जुड़ा हुआ है, जहां बुधवार शाम स्कूल की छुट्टी होने के बाद इलाके में रहने वाले अजय मीणा के घर के बाहर उनका साढ़े तीन साल का बच्चा ध्रुव और डेढ़ साल की बच्ची मिंकू कुछ बच्चों के साथ खेल रहे थे। इसी दौरान ध्रुव की छोटी बहन मिंकू खेलते समय पास में रखी पानी की टंकी में जा गिरी। सभी बच्चों का ध्यान खेलने में था लेकिन तभी अचानक ध्रुव का ध्यान पानी की ओर जाता है। इस दौरान साथ खेल रहे बच्चे मिंकू को तड़पता देख घबरा गए और अपने घर की ओर भाग खड़े हुए। लेकिन टंकी में तड़प रही छोटी बहन को देख ध्रुव ने समझदारी दिखाते हुए उसे पानी में से बाहर निकाल लिया। 

सीसीटीवी में कैद हुई सारी घटना
ये सारी घटना घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इसी दौरान दूसरे बच्चों की सूचना पर उनके परिजन भी घर से बाहर निकाल कर आए। जब परिजनों ने देखा कि ध्रुव ने अपनी मासूम बहन की कैसे जान बचाई, तो उसके माता पिता और इलाके के सभी नागरिकों ने उसकी बहादुरी की तारीफ की। अगर समय रहते अगर नन्हे बच्चे ने सजगता के साथ अपनी बहन को पानी में से नहीं निकाला होता तो बड़ा हादसा होने में महज चंद सेकेंड ही लगते।

(रिपोर्ट- अनीस आलम)

ये भी पढ़ें-

बुजुर्ग की मौत पर अर्थी से लिपटकर रोया बंदर, अंतिम संस्कार तक साथ गया

मिजोरम चुनाव: ZPM के सीएम उम्मीदवार लालदुहोमा का वादा- सत्ता में आए तो 5 सालों तक नहीं बढ़ाएंगे बिजली के दाम 
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement