Friday, May 10, 2024
Advertisement

Rajasthan Election New Date: राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीख बदली गई, 23 नवंबर की जगह इस दिन होगी वोटिंग, सामने आई वजह

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर अहम जानकारी सामने आई है। अब ये चुनाव 23 नवंबर को नहीं होंगे। चुनाव के लिए वोटिंग अब 25 नवंबर को होगी। हालांकि नतीजे 3 दिसंबर को ही आएंगे। चुनाव की तारीखों में बदलाव का कारण भी सामने आ गया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 11, 2023 17:18 IST
Rajasthan assembly elections- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राजस्थान चुनाव 23 नवंबर को नहीं होगा

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीख बदल दी गई है। अब यहां 23 नवंबर की जगह 25 नवंबर को चुनाव होंगे और नतीजे 3 दिसंबर को ही आएंगे। मिली जानकारी के मुताबिक, ‘बड़े पैमाने पर’ शादियों के कारण राजस्थान में वोटिंग की तारीख 23 नवंबर से बदलकर 25 नवंबर की गई है। इस बात की जानकारी खुद निर्वाचन आयोग ने दी है।

Rajasthan assembly elections

Image Source : FILE
राजस्थान में शेड्यूल बदला

बीजेपी जारी कर चुकी है उम्मीदवारों की लिस्ट

हालही में राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी। भाजपा की लिस्ट ने कई लोगों को चौंका दिया था। पार्टी ने पहली सूची में कुल 41 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे बता दें कि इन 41 उम्मीदवारों में से 7 सांसदों को भी टिकट दिया गया है।

भाजपा ने सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर को झोटवाड़ा से टिकट दिया है। वहीं, पार्टी ने मंडावा सीट से नरेंद्र कुमार, विद्याधर नगर सीट से सांसद दिया कुमारी, तिजारा से सांसद बाबा बालक नाथ, सवाई माधोपुर से सांसद किरोड़ी लाल मीणा, सांचोर से देवजी पटेल और किशनगढ़ से सांसद भागीरथ पटेल को टिकट दिया है। 

इस तारीख को चुनाव

चुनाव आयोग ने सोमवार को ही राजस्थान समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीख का ऐलान किया था। चुनाव आयोग के मुताबिक, राजस्थान में एक ही चरण में 23 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग करने की घोषणा हुई थी। हालांकि नए बदलाव के साथ राजस्थान में अब 25 नवंबर को चुनाव होंगे। 

ये भी पढ़ें: 

शिवराज पर कांग्रेस की आपत्तिजनक पोस्ट देख बुरी तरह भड़के सिंधिया, बोले- श्राद्ध मनाना है तो अपने सिद्धांतों का मनाओ

बरेली: छेड़खानी के विरोध पर 17 साल की लड़की को चलती ट्रेन के आगे फेंका, दोनों पैर और एक हाथ कटा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement