Monday, April 29, 2024
Advertisement

गोगामेड़ी की हत्या में शामिल दो शूटर्स की हुई पहचान, राजस्थान बंद के ऐलान के बीच एक्टिव मोड में पुलिस डिपार्टमेंट; दिए गए ये निर्देश

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ ने बताया कि अभी तक कोई भी आरोपी गिरफ्तार या डिटेन नहीं हुआ है। हत्या में शामिल दो शूटर्स को चिन्हित किया गया है। दोनों की गिरफ्तारी को लेकर जयपुर पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Malaika Imam Published on: December 06, 2023 8:22 IST
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध आज राजस्थान बंद- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध आज राजस्थान बंद

राजस्थान: राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में आज यानी बुधवार को राज्यव्यापी बंद का ऐलान किया गया है। गोगामेड़ी को जयपुर स्थित उनके घर में तीन बदमाशों ने मंगलवार को गोली मारकर हत्या कर दी। बदमाश बातचीत करने के बहाने उनके घर में घुसे थे। घटना के बाद राज्य में तनाव बढ़ गया है। जयपुर, जोधपुर, अलवर समेत कई जगहों से प्रदर्शन की खबरें सामने आई हैं। जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ ने बताया कि अभी तक कोई भी आरोपी गिरफ्तार या डिटेन नहीं हुआ है। हत्या में शामिल दो शूटर्स को चिन्हित किया गया है। एक राजस्थान के मकराना के जूसरी का रोहित राठौड़ और दूसरा हरियाणा के महेंद्रगढ़ का नितिन फौजी है। दोनों की गिरफ्तारी को लेकर जयपुर पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

पुलिस अधिकारियों को जारी किया गया मेल

राज्यव्यापी बंद के ऐलान को लेकर जयपुर पुलिस ने लोगों से शहर में शांति-व्यवस्था एवं सामाजिक सौहार्द बनाए रखने की अपील की है। जयपुर पुलिस ने कहा कि किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान ना दें और ना ही किसी तरह की कोई फेक न्यूज फैलाएं। जयपुर पुलिस की ओर से कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। वहीं, प्रदेश की कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है, इसलिए पुलिस अधिकारियों को मेल जारी किया गया है। पुलिस अधिकारियों को कहा गया है कि आप अपने-अपने क्षेत्र में निगरानी रखें और राज्य/जिलों की सीमा एवं प्रमुख स्थलों पर प्रभावी नाकाबंदी करवाएं। दंगा निरोध उपकरणों के साथ रिजर्व पुलिस बल तैयार रखने को कहा गया है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर निगरानी रखते हुए आपत्तिजनक एवं भ्रामक पोस्ट को तुरंत हटाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा असामाजिक तत्वों के विरूद्ध प्रभावी कानूनी कार्रवाई करते हुए कानून-व्यवस्थान बनाए रखना सुनिश्चि करने को कहा गया है।

पूर्व में लॉरेस बिश्नोई गैंग के संपत नेहरा ने दी थी धमकी 

करणी सेना ने हत्यारों के एनकाउंटर की मांग की है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े रोहित गोदारा ने सोशल मीडिया पर हत्या की ज़िम्मेदारी ली है। गोगामेड़ी पर हमले का पूरा घटनाक्रम घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गया। पुलिस के अनुसार, बुरी तरह घायल गोगामेड़ी को मानसरोवर के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग को लेकर बड़ी संख्या में गोगामेड़ी के समर्थक अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ गए। गोगामेड़ी की हत्या के बाद समर्थकों ने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए जयपुर, जोधपुर, अलवर, चूरू, उदयपुर में विरोध प्रदर्शन किया। घटना के बाद राज्यपाल कलराज मिश्र ने पुलिस से अपराधियों के खिलाफ कड़ी और प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। गोगमड़ी को लॉरेस बिश्नोई गैंग के संपत नेहरा ने पूर्व में जान से मारने धमकी दी थी। मामले को लेकर जयपुर पुलिस को ज्ञापन दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement