Monday, April 29, 2024
Advertisement

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या से राजस्थान में तनाव, आज बंद का ऐलान, करणी सेना ने की हत्यारों के एनकाउंटर की मांग

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना और राजस्थान के अन्य समुदायों ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में आज राज्यव्यापी बंद का ऐलान किया है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े रोहित गोदारा ने सोशल मीडिया पर हत्या की ज़िम्मेदारी ली है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: December 06, 2023 7:06 IST
राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या

राजस्थान की राजधानी जयपुर में कल बुधवार को राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की उनके घर में ही तीन बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। गंभीर हालत में सुखदेव सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई। घटना के बाद राज्य में तनाव बढ़ गया है। जयपुर, जोधपुर, अलवर समेत कई जगहों से प्रदर्शन की खबरें सामने आई हैं। चुरु में सरकारी बस पर पथराव कर दिया गया। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना और राजस्थान के अन्य समुदायों ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में आज यानी बुधवार को राज्यव्यापी बंद का ऐलान किया है। करणी सेना ने हत्यारों के एनकाउंटर की मांग की है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े रोहित गोदारा ने सोशल मीडिया पर हत्या की ज़िम्मेदारी ली है। उसने कहा है कि गोगामेड़ी उसकी गैंग के दुश्मनों का समर्थन कर रहा था और उन्हें सशक्त कर रहा है।

बात करने के बहाने घर में दाखिल हुए बदमाश

पुलिस के मुताबिक, इस घटना के दौरान हमलावरों ने अपने साथ एक व्यक्ति को भी गोली मार दी और घर में मौजूद एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उमेश मिश्रा ने बताया कि हमलावर बातचीत करने के बहाने गोगामेड़ी के घर में दाखिल हुए और कुछ देर बातचीत करने के बाद उन्होंने गोलियां चलाना शुरू कर दिया। उनके अनुसार, गोगामेड़ी के गार्ड ने भी जवाबी गोली चलाई। मिश्रा ने बताया कि बाद में दोनों हमलावरों ने उनके साथ आए नवीन शेखावत को भी गोली मार दी। उनके मुताबिक, इस वारदात में गोगामेड़ी और नवीन की मौत हो गई, जबकि परिचित अजीत गंभीर रूप से घायल हो गया। 

लोगों से धैर्य और शांति बनाए रखने की अपील

डीजीपी के मुताबिक, आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस की ओर से सख्त नाकेबंदी कर संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। उन्होंने लोगों से धैर्य और शांति बनाए रखने की अपील करते हुए पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने और सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया, "इस घटना की रोहित गोदारा गैंग ने जिम्मेदारी ली है। इसे ध्यान में रखते हुए पड़ोसी जिलों और बीकानेर संभाग में भी बदमाशों के संपर्क वाले लोगों को चिन्हित कर लगातार दबिश दी जा रही है।" उन्होंने बताया कि उन्होंने पड़ोसी राज्य हरियाणा के पुलिस महानिदेशक से स्वयं बात कर उनसे सहयोग मांगा मांगा है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि शीघ्र ही अपराधियों को गिरफ्तार करने में पुलिस टीम को सफलता मिलेगी। 

हत्या के विरोध में राज्य के कई जिलों में विरोध प्रदर्शन

गोगामेड़ी पर हमले का पूरा घटनाक्रम घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गया। पुलिस के अनुसार, बुरी तरह घायल गोगामेड़ी को मानसरोवर के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग को लेकर बडी संख्या में गोगामेड़ी के समर्थक अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ गए। समर्थकों ने आज जयपुर बंद का आह्वान किया है। इसके साथ ही समर्थकों ने प्रदेशव्यापी बंद करने की चेतावनी दी है। गोगामेड़ी की हत्या के बाद समर्थकों ने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए जयपुर, जोधपुर, अलवर, चूरू, उदयपुर में विरोध प्रदर्शन किया है। घटना के बाद राज्यपाल कलराज मिश्र ने पुलिस से अपराधियों के खिलाफ कड़ी और प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बात दें कि लॉरेस विश्नोई गैंग के संपत नेहरा ने पूर्व में धमकी दी थी। मामले को लेकर जयपुर पुलिस को ज्ञापन दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement