Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Udaipur Murder: उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के बवाल के बीच राजसमंद में पुलिसकर्मी पर तलवार से हमला

राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। पुलिस ने बताया कि भीम कस्बे में भीड़ को नियंत्रित करने और उन्हें एक धार्मिक स्थल की तरफ बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: June 29, 2022 21:58 IST
Police (Representational Image)- India TV Hindi
Image Source : PTI Police (Representational Image)

Highlights

  • घायल पुलिसकर्मी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है
  • अस्पताल के बाहर भारी तादाद में पुलिस बल तैनात
  • राजस्थान के कई शहरों में बाजार बंद, विरोध मार्च निकाला गया

Udaipur Murder: राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के खिलाफ बुधवार को राजसमंद जिले के भीम कस्बे में निकाले गए विरोध मार्च के दौरान पुलिस पर पथराव किया गया और तलवार से हमला किया गया जिसमें पुलिस का एक कांस्टेबल घायल हो गया। इसके अलावा राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। पुलिस ने बताया कि भीम कस्बे में भीड़ को नियंत्रित करने और उन्हें एक धार्मिक स्थल की तरफ बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

अस्पताल के बाहर भारी तादाद में पुलिस बल तैनात

जयपुर में संवाददाताओं से बातचीत में पुलिस महानिदेशक एम एल लाठर ने कहा, “स्थानीय लोग भीम कस्बे में एकत्रित हो गए थे और वे हमले की नीयत से एक धार्मिक स्थान की तरफ बढ़ रहे थे और पुलिस ने आंसू गैस का प्रयोग कर उन्हें रोका।” उन्होंने कहा, ‘‘भीड़ में कुछ लोगों ने पुलिसकर्मी पर तलवार से हमला कर दिया। घायल पुलिसकर्मी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’’ फिलहाल घायल कांस्टेबल को प्रारंभिक उपचार के बाद ब्यावर रेफर कर दिया गया है। इसी के साथ अस्पताल के बाहर भारी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया है। राजसमंद पुलिस नियंत्रण कक्ष ने बताया कि जब भीड़ को रोका गया तो उसने पुलिस पर पथराव कर दिया। भीम थानाधिकारी गजेन्द्र सिंह ने बताया कि स्थिति को आंसू गैस छोड़कर नियंत्रित किया गया।

राजस्थान के कई शहरों में बाजार बंद, विरोध मार्च निकाला गया
बता दें कि भीम थाना वहीं इलाका जहां से कल पुलिस वालों ने कन्हैयालाल के हत्यारे मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद को धर दबोचा था। जिसके बाद आज एक पुलिसवाले को निशाना बनाया गया है। टेलर कन्हैयालाल की हत्या में शामिल आरोपियों को मंगलवार की शाम को भीम कस्बे से ही पकड़ा गया था जब वे फरार होने की कोशिश कर रहे थे। वहीं, डूंगरपुर में बाजार बंद रहे जहां भाजपा की निलंबित नेता नुपुर शर्मा के समर्थन में आक्रोशित युवाओं के एक समूह ने नारेबाजी की। राजसमंद में हिंदू संगठनों के सदस्यों ने नगर परिषद कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। पाली के सोजत, जालौर के भीनमाल और सांचौर और रेवदर में घटना के विरोध में बाजार बंद रहे। हिन्दू संगठनों की ओर से श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ कस्बे में विरोध मार्च निकाला गया।

राजस्थान में कानून व्यवस्था को लेकर कई तरह के सवाल
कन्हैयालाल की हत्या के बाद पुलिसवाले अलर्ट हो गए हैं। पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है और इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया गया है। लेकिन जिस तरह से राजसमंद में पुलिसकर्मी पर हमला हुआ है। उसके बाद राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement