1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. नुपूर शर्मा का समर्थन करने पर दुकानदार का गला काटा, ‘सिर तन से जुदा’ के नारे लगाए, आरोपी गिरफ्तार

Udaipur Murder: Nupur Sharma का समर्थन करने पर दुकानदार का गला काटा, ‘सिर तन से जुदा’ के नारे लगाए, दोनों आरोपी गिरफ्तार

हमलावर कन्हैया लाल की दुकान में नाप देने के बहाने घुसे थे, और उन्होंने बकायदा पूरी घटना का वीडियो भी बनाया।

Manish Bhattacharya Reported by: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Updated on: June 28, 2022 23:41 IST
Udaipur Murder, Udaipur Kanhaiya Lal Murder, Nupur Sharma- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Udaipur Murder Accused.

Highlights

  • आरोपी कन्हैयालाल की दुकान में कपड़े का नाप देने के बहाने घुसे थे।
  • आरोपियों ने पूरी वारदात का वीडियो भी बनाया।
  • कन्हैयालाल की हत्या के बाद से उदयपुर में भारी तनाव है।

Udaipur Murder: राजस्थान के उदयपुर शहर में एक शख्स की नुपूर शर्मा के पक्ष में पोस्ट करने के कारण मंगलवार को हत्या कर दी गई। कन्हैयालाल नाम के शख्स उदयपुर में भूतमहल के पास सुप्रीम टेलर्स नाम से दुकान चलाते थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज दोपहर करीब 2:30 बजे रियाज अख्तारी और गौस मोहम्मद नाम के आरोपी तलवार और चाकू लेकर उनकी दुकान में आए, और दिनदहाड़े उनका गला काटकर उन्हें मार डाला। हिंदू संगठनों ने घटना के विरोध में उदयपुर में प्रदर्शन किया है। कन्हैयालाल की मौत के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की है। पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले दोनों आरिपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

नाप देने के बहाने दुकान में घुसे थे हमलावर

हमलावर कन्हैयालाल की दुकान में नाप देने के बहाने घुसे थे, और उन्होंने बकायदा पूरी घटना का वीडियो भी बनाया। कुछ लोग चाकू और तलवार लेकर दुकान में घुस जाते हैं, और पहले नाप देते हैं। कुछ ही देर बाद दुकानदार कन्हैयालाल पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार देते हैं। हत्या के बाद आरोपियो ने ‘सिर तन से जुदा’ के नारे भी लगाए। कन्हैयालाल की हत्या के एक आरोपी का नाम रियाद बताया जा रहा है। पुलिस ने रियाज और गौस, दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कर रही है। घटना के बाद उदयपुर में भारी विरोध प्रदर्शन हुआ, जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। घटना के बाद शहर में इंटरनेट सस्पेंड कर दिया गया है, और 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

आरोपियों ने वारदात की वीडियो भी बनाई
कन्हैयालाल उदयपुर के धानमंडी के भूतमहल के पास सुप्रीम टेलर्स नाम से दुकान चलाते थे। बताया जा रहा है कि उन्होंने नुपूर शर्मा के पक्ष में पोस्ट किया था, जिसके बाद से उन्हें धमकियां मिल रही थीं। आज दोपहर करीब 2.30 बजे बाइक पर रियाद नाम का युवक अपने एक साथी के साथ दुकान में पहुंचा, और कपड़े की नाप का बहाना बनाया। कन्हैयालाल कुछ समझ पाते तब तक दोनों लड़कों ने उनपर तलवार और चाकू से हमला करके उनका गला काट डाला। साथ ही उन्होंने इस खौफनाक वारदात की वीडियो भी बनाई।


घटना के बाद हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, सीएम ने की शांति की अपील
दुकानदार की हत्या के बाद हिंदू संगठनों ने घटना का जोरदार विरोध शुरू कर दिया। वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, 'उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।' घटना के बाद पूरे राजस्थान में धारा 144 लगा दी गई है और 24 घंटों के लिए इंटरनेट सस्पेंड कर दिया गया है।

आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद खुले कई राज
घटना को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रियाज और गौस को पुलिस ने राजसमंद जिले से गिरफ्तार किया है। पुलिस को रियाज के मोबाइल फोन से कई वीडियो मिले हैं। रियाज ने ये वीडियो 17 जून से 28 जून के बीच बनाए थे। आरोपियों ने कन्हैयालाल की हत्या से पहले रेकी की थी और पूरी प्लानिंग के साथ उन्हें मौत के घाट उतारा था। पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद अब कुछ और बातों से पर्दा उठने की उम्मीद है।

>independence-day-2022