Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Love Horoscope 02 September 2023: प्यार के मामले में आज ये 5 राशियां रहेंगी लकी, भाग्य का मिलेगा भरपूर साथ

Love Horoscope 02 September 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 2 सितंबर का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: September 02, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 02 September 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 02 September 2023

Love Horoscope 02 September 2023: आज का दिन (2 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रेम संबंधों में काफी जटिलता आएगी और कई मुद्दों पर आपको आज ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी।  हालांकि, आपको यह एहसास होगा की इन मुद्दों पर ध्यान देने की वजह से आप में उच्च स्तर की समझ विकसित होगी और साथ ही साथ कुछ अनसुलझे पहलु भी स्पष्ट होंगे। यह आपको पारदर्शी संबंध बनाने की शक्ति देंगे। 

  • भाग्यशाली रंग :  गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 13

वृषभ: 

गणेशजी कहते हैं कि ये समय अपने रिश्ते में सकारात्मक प्रकृति के बदलाव की योजना के लिए सही है। आप इसे अगले स्तर तक ले जाने के लिए तैयार हैं, लेकिन पहल आपको करनी होगी। आप स्वाभाविक रूप से मितभाषी और शर्मीले हैं और इसी कारण आपका साथी आपकी सच्ची भावना को समझ नहीं पा रहा और अधर में है। बस अपनी दिल की बात सुनें और सारा अविश्वास आपके रिश्तो से गायब हो जाएगा। 

  • भाग्यशाली रंग : ऑरेंज
  • भाग्यशाली अंक : 9

मिथुन: 

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति कुछ ऐसी बन रही है कि आपको काफी मुश्किल वक्त से गुजरना पड़ सकता है लेकिन यह समय वास्तव में इतना बुरा नहीं होगा। आप हाल फिलहाल ही किसी की और आकर्षित हुए हैं लेकिन आप दोनों ही एक दुसरे को अभी अधिक महत्व नहीं दे रहे। आप उनके बारे में सोचते हैं और अगर आप छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज कर सकें तो यह आपके लिए जिंदगी का यादगार रिश्ता बन सकता है।

  • भाग्यशाली रंग :  काला
  • भाग्यशाली अंक : 5

कर्क: 

गणेशजी कहते हैं कि अपने रोमांटिक पार्टनर के साथ बिताने के लिए समय बेहतरीन है क्योंकि आपका पार्टनर आप पर प्यार बरसायेगा। उनका सारा ध्यान आप पर रहेगा। उनकी सारी बातों को उसी तरह समझें जिस तरह का उद्देश्य लेकर वे कही गई हैं और आलोचना किए बिना इस का मजा लें। जब आपके पार्टनर का मूड रोमांटिक हो तो व्यर्थ की जिद करने या बीती दर्दभरी बातें याद करने से बचें। आपको भी उनसे इतनी ही अंतरंगता से पेश आना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 11

सिंह: 

गणेशजी कहते हैं कि आज जो अकेले हैं  उनकी किस्मत उनका काफी साथ देगी। आपको अपना साथी आध्यात्मिक या खेलों से सम्बंधित जगहों पर मिल सकता है। जो पहले से किसी के साथ सम्बन्ध में हैं, उन्हें कुछ दिनों के लिए इससे अवकाश लेकर ऐसी चीजों के लिए समय निकालना चाहिए जिसके लिए सामान्यत उन्हें समय नही मिल पाता और जो उनके मनपसंद काम हैं। कभी कभी दो लोगों को एक दूसरे के साथ की कीमत अलग रहकर समझ में आती है।

  • भाग्यशाली रंग :  जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 3

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने साथी से बहुमूल्य सलाह मिल सकती है। हो सकता है की ये आपको सुनने में अच्छा न लगे, लेकिन आप अपनी तरफ से उसे अच्छी तरह से सुनने के लिए प्रयासरत रहेंगे।  यह आप के लिए काफी महत्व वाली बात हो सकती है।  यह वित्तीय मामला या आपके कैरियर या आपके परिवार से संबंधित हो सकता है। आपके लिए ये जरूरी है, की इस सलाह को नजरअंदाज न करें अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। 

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति आपकी लव लाइफ के लिए बिलकुल उपयुक्त है। अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर मजे करना न भूलें। आप जहां सोच भी नही सकते, ऐसी किसी जगह पर आपके लिए डेटिंग और सम्बन्ध बनाने का मौका मिल सकता है। इसलिए आपको अब सभी से मिलने जुलने की जरूरत है। यह समय उस पिछले सम्बन्ध को भी आगे बढाने के लिए सही है जिसके बारे में आपके दिमाग में काफी संदेह थे।

  • भाग्यशाली रंग :  हरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आपका रुख अपनी लव लाइफ के प्रति काफी नरम है फिर भी आपको कई बार ऐसे स्थितियों का सामना करना पड़ जाता है जहां लोगों की बातें और भावनाएं आपको सच्ची नहीं लगती। आप ऐसे लोगों से बहुत प्रभावित नहीं होंगे। ऐसे लोगों से आपको सच्चे प्यार की उम्मीद करनी भी नही चाहिए। हां, वे आपके अच्छे दोस्त जरूर बन सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

धनु: 

गणेशजी कहते हैं कि आपकी सुन्दरता आज हर किसी को सम्मोहित करेगी। आपके पास अपने पहले पार्टनर के पास जाकर उनकी खबर लेने का अच्छा मौका होगा लेकिन ध्यान रखें कि उनके पास वापस न लौटें। गए समय को जाने देना ही ठीक होता है । आपका कोई दोस्त आपसे अपनी लव लाइफ के बारे में मदद मांग सकता है लेकिन उसके चक्कर में पड़कर अपनी लव लाइफ को न भूलें।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 5

मकर: 

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने पार्टनर के करीब आने के लिए थोड़ा नम्र और ख्याल रखने वाला बनना होगा। वह इस समय किसी बहुत महत्वपूर्ण मुद्दे पर काम कर रहे हैं। आपको उन्हें प्रेरणा और हिम्मत देने की जरूरत है ताकि वह आपके साथ अपनी सब बातें बांट सकें। अगर आप इस वक़्त उनका साथ देते हैं तो इससे आपके रिश्ते पर लम्बे समय तक टिकने वाला प्रभाव पड़ेगा।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 15

कुंभ: 

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति दर्शाती है कि आपके रास्ते में कोई बड़ी बाधा आने वाली है। इससे आपकी लव लाइफ और करियर दोनों ही प्रभावित होंगे। इस समय जरूरी है कि आप अपने पार्टनर की बातों और शब्दों पर भावनात्मक प्रतिक्रियाएं न दें। इसके स्थान पर, उनकी हर भाव भंगिमा को निष्पक्ष होकर जांचें, इससे आपको सही फैसले लेने में मदद मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग :  बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 2

मीन: 

गणेशजी कहते हैं कि आपको यह बात माननी ही होगी कि चाहे किसी रिश्ते में खूब सारा प्यार हो लेकिन फिर भी उसे टिकने के लिए कोई ठोस आधार जरूर चाहिए। केवल प्यार होना ही काफी नहीं है, आपको इसका अनुभव अपने पार्टनर को कराना भी होगा। आप पिछले कुछ समय से प्यार दिखाने से परहेज कर रहे हैं, अगर आपने अपनी इस आदत को नहीं सुधारा तो आपके पार्टनर सोचेंगे कि अब आपकी उनमें कोई रुचि नहीं रह गई है, हो सकता है कि आपको छोड़ने के बारे में सोचें।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 8

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Janmashtami 2023: 6 या 7 सितंबर कब है जन्माष्टमी? यहां दूर करें डेट को लेकर कन्फ्यूजन, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व

Ganesh Chaturthi 2023: इस दिन से घर-घर पधारेंगे बप्पा, जानिए गणेश चतुर्थी की सही डेट और महत्व

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement