Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 01 July 2023: जुलाई के पहले दिन इन राशियों के जीवन में आएगी प्यार की बहार, जानें अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 01 July 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 01 जुलाई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 01, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 01 July 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 01 July 2023

Love Horoscope 01 July 2023: आज का दिन (01 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि आज आप ईश्वरीय प्रेम को महसूस कर सकते हैं। नए अनुभवों के लिए कुछ अलग करने की कोशिश करने से न हिचकिचाएं। अपनी कल्पना को उड़ान भरने दें और रोमांस के सपनों की दुनिया में खो जाएं। अचानक हुआ अलगाव भी आपको प्रभावित कर सकता है। आज आप अपने मित्रों के लिए भाग्यशाली रहेंगे और उन्हें अपनी आभा और कौशल से रिझाएंगे। आपका पार्टनर भी आज पूरे जोश में है, जो आपके लिए इस दिन को यादगार बना देगा।             

  1. भाग्यशाली रंग : नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक : 7

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि अपने समय को यादगार बनाने के लिए कुछ खास करें, जैसे लॉन्ग ड्राइव पर जाना या अपने पार्टनर की पसंद का खाना बनाना। आज आप अपने आसपास प्यार की रोमांटिक धुन बजती महसूस करेंगे और अपने साथी के साथ अंतरंग पलों का आनंद भी उठाएंगे। आकर्षक होने के साथ-साथ प्यार का इजहार भी जरूरी है, इसलिए आज अपने प्रेमी को सरप्राइज देना न भूलें। दूसरों के बारे में सोचें लेकिन पहले अपना ख्याल रखें।           

  1. भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक : 11

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रियतम से बढ़ती नजदीकियों के कारण ऐसा महसूस होता है जैसे आप स्वर्ग में हैं। बेहतरीन रोमांटिक लाइफ के लिए एक-दूसरे से अपने विचार साझा करें। छोटी यात्राओं के योग हैं। घर और कामकाज से जुड़े किसी खास मामले को लेकर आज आप चिंतित रह सकते हैं। पार्टनर को खुशी और संतुष्टि देना आपकी प्राथमिकता रहेगी। आपके और आपके साथी के बीच गलतफहमियां हो सकती हैं लेकिन फूलों का एक गुलदस्ता या एक लंबी ड्राइव आप दोनों के बीच सब कुछ ठीक कर देगी।          

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 1

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि आपके विरोधी चाहे कुछ भी कर लें, वे आपका उत्साह कम नहीं कर सकते। आपका परिवार आपके साथ है और प्रेम जीवन भी समृद्ध है। एक साथ यात्रा करना आपके प्यार को और भी मजबूत करेगा कि आप एक दूसरे से दूर होने के बारे में कभी सोच भी नहीं पाएंगे। आज आपमें दूसरों से प्यार करने और उनसे प्यार पाने की इच्छा होगी। लोगों पर समझदारी से भरोसा करें क्योंकि वे आपको गुमराह कर सकते हैं। शांत रहिए और अपने दिल की सुनिए। आपका पार्टनर और उसका निस्वार्थ प्यार ही आपकी सारी चिंताएं दूर कर सकता है। रोमांस और अंतरंगता भी आपके कार्ड में है।                  

  1. भाग्यशाली रंग : लाल
  2. भाग्यशाली अंक : 3

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि कोई नया रिश्ता आपके दरवाजे पर दस्तक दे रहा है लेकिन आप इसे लेकर असमंजस में हैं। बिना ज्यादा सोचे समझे इसका खुले दिल से स्वागत करें। इस खुशियों भरे दिन और रात को व्यर्थ न जाने दें। पार्टनर के परिवार की समस्याओं में शामिल हों और उनका समाधान करें। आपका मूड आज उत्साह से भरा हुआ है और आपका यह मूड आपको अपने प्रेमी और परिवार के और करीब लाएगा। अगर कोई परेशानी आती है तो आज कोई अप्रत्याशित मदद मिल सकती है।       

  1. भाग्यशाली रंग : नीला
  2. भाग्यशाली अंक : 5

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि आज आपके हर सपने को पूरा करने का समय आ गया है जहां आपको खूबसूरत पल और सुख मिलेगा। यह समय अपनी रोमांटिक लाइफ को लेकर गंभीर होने और उस पर काम शुरू करने का है। हाल के नुकसान आपको समझदारी से पैसा खर्च करना सिखा रहे हैं। अपने पुराने संबंधों को भूलकर भविष्य की ओर बढ़ें। अतीत में जीने से बेहतर भविष्य में जीना है। आपका वर्तमान संबंध एक उज्ज्वल प्रकाश की तरह है और आप दोनों एक साथ सुनहरे पल बिता रहे हैं। आप दोनों एक दूसरे की कंपनी का आनंद लेंगे, बस अपने अहंकार को बीच में न आने दें।                

  1. भाग्यशाली रंग : सफेद
  2. भाग्यशाली अंक : 10

तुला: गणेशजी कहते हैं कि आपका भाग्य पूरी तरह से आपके साथ है, इसलिए आज के दिन का भरपूर आनंद उठाएं। अगर रिश्ता पुराना है तो उसकी महक बरकरार रखने की कोशिश करते रहें। आज अचानक आपको किसी खास के लिए प्यार महसूस होगा। आप दोनों आज कुछ समय साथ में बिताएंगे और साथ का लुत्फ उठाएंगे। आज आप अपने जीवनसाथी से किसी अनजान जगह पर मिल सकते हैं। प्यार के साथ-साथ आप दोनों का विश्वास भी बढ़ेगा।                     

  1. भाग्यशाली रंग : काला
  2. भाग्यशाली अंक : 8

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि यदि आप अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर पा रहे हैं तो अपने प्रिय को अपने दिल की बात कहने के लिए समय दें और उनकी बात ध्यान से सुनें। घरेलू परेशानी बढ़ने से आज आप निराश हो सकते हैं। आपके प्रियजन और अन्य लोग आपकी मदद करेंगे। आज आप दिमाग को शांत रखकर कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। अगर आपके दिल में किसी के लिए प्यार है लेकिन उसे जाहिर करने से डरते हैं तो बेफिक्र होकर प्रपोज कर दें, आप निराश नहीं होंगे।                 

  1. भाग्यशाली रंग : पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 15

धनु: गणेशजी कहते हैं कि लंबी दूरी की यात्रा किसी खास के साथ आपके दिल के तार जोड़ सकती है। अपने जीवन के इन पलों का पूरे जोश और उत्साह के साथ स्वागत करें। आज सोच समझकर ही कुछ बोलें क्योंकि आपकी बातें दूसरों को ठेस पहुंचा सकती हैं। भाई-बहनों, बच्चों और प्रियजनों के प्रति आप काफी भावुक महसूस करेंगे। आपके प्रिय के लिए भी आपके दिल में भरपूर प्यार रहेगा। कुछ अंतरंग पल आपके रिश्ते को ताज़ा और जीवंत बना देंगे।                        

  1. भाग्यशाली रंग : हरा
  2. भाग्यशाली अंक : 12

मकर: गणेशजी कहते हैं कि आपका व्यक्तित्व और मानसिक शक्तियां आपके प्लस पॉइंट हैं। अचानक आया कोई दुख या झटका आपको बेचैन कर सकता है। आज आपका जीवनसाथी आपकी मदद कर सकता है या उन्हें मदद की ज़रूरत पड़ सकती है। आप अपने खर्चों पर विचार करेंगे। अगर आप सिंगल हैं तो इस इंतजार को खत्म कर दें क्योंकि जल्द ही आपके दिल में खुशियों के फूल खिलने वाले हैं। अपने दिल में कुछ जगह बनाएं और एक रोमांटिक गाना याद करना न भूलें।                    

  1. भाग्यशाली रंग : भूरा
  2. भाग्यशाली अंक : 4

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि यदि आप किसी नए रिश्ते की तलाश में हैं तो यह समय आपके लिए चमत्कारों से भरा है क्योंकि आपके सितारों के अनुसार जल्द ही आपकी मुलाकात किसी से होने वाली है। आपने अपने भविष्य के लिए जो भी सपने देखे हैं, वे अवश्य पूरे होंगे। पारिवारिक विवाद या कानूनी मसले अब परेशान कर सकते हैं। अपने जीवन को नए सिरे से शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा है। पुराने दोस्त और रिश्तेदार आज आपकी प्राथमिकता रहेंगे। प्यार की राह मुश्किल होती है लेकिन एक दूसरे पर भरोसा करने वाले मंजिल जरूर पाते हैं।             

  1. भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  2. भाग्यशाली अंक : 6

मीन: गणेशजी कहते हैं कि उदास या अकेला महसूस कर रहे हैं तो उस व्यक्ति से बात करें जो आपके जीवन में सबसे महत्वपूर्ण है, उसकी चुलबुली बातें आपको सब कुछ भुला देंगी। अच्छे प्रदर्शन के लिए निरंतर प्रयास और कड़ी मेहनत करते रहें। आज आप किसी व्यक्ति विशेष के करिश्मे, पराक्रम और सकारात्मकता से प्रभावित हो सकते हैं। जो आपका दिल चाहता है उसे साझा करें और फिर परिणाम देखें। आपका प्यार आप पर पूरी तरह से मुग्ध है। आपका आकर्षण उन्हें रिझाने के लिए काफी है, इसलिए प्यार के इन पलों का लुत्फ उठाएं।         

  1. भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक : 14

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Shaniwar Upay: चाहते हैं जीवन में बनी रहे खुशहाली और संपन्नता तो शनिवार को करें ये उपाय, शनि देव दूर कर देंगे हर बाधा

Raksha Bandhan 2023: इस बार रक्षाबंधन पर रहेगा भद्रा का साया, जानिए राखी बांधने के लिए कौनसा समय होगा शुभ

सावन में सोमवार के अलावा शिवजी की पूजा के लिए हैं ये खास तिथियां, भोले भक्तों को मिलेगा दोगुना फल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement