Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Love Horoscope 11 September 2023: लवमेट्स के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, किसे मिलेगा प्यार का साथ, जानिए अपनी राशि का हाल

Love Horoscope 11 September 2023: आज का दिन (11 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Published on: September 11, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 11 September 2023:- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 11 September 2023:

Love Horoscope 11 September 2023: आज का दिन (11 सितंबर ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल- Mesh Love Rashifal

आपका भाग्य हमेशा आपका साथ देता हैं और यही कारण हैं कि सफलता आपके पैर चूम रही हैं। अपने भविष्य की योजनाएं पहले से ही बना लेने से आपका अपने स्वीटू को और भी चाहने लगेंगे। प्यार की ज्वाला को भड़काने के लिए दिलबर से छेड़खानी करना न भूलें। अपने आंतरिक संघर्षों का समाधान करने का समय आ गया हैं, इसके लिए आपको जीवन के मुख्य मुद्दों पर ध्यान देने की ज़रूरत हैं। अपने खास दोस्त की कुछ बातें आज आपको विचलित कर सकती हैं,सब्र रखें। सब कुछ भूल कर बस अपने भविष्य के बारे में सोचें, आप दोनों का आने वाले समय जीवन का सर्वश्रेष्ठ समय साबित होगा।

वृषभ लव राशिफल- Vrishabh Love Rashifal 

काम और व्यवसाय के लिए आपका दिन अच्छा है जहाँ आपके बॉस या वरिष्ठ अधिकारी आपकी प्रशंसा कर रहे हैं। लवलाइफ आज आपको अधिक उत्साहित नहीं कर रही है। दोस्तों या बच्चों के साथ समय बिता कर आप बेहतर महसूस करेंगे। थोड़ी से प्रयास करने से आपके सपने हकीकत में बदल सकते हैं। अपने साथी की छोटी समस्या को हल करना आपके लिए चुटकी बजाने जितना आसान है। आप अपने शोना के साथ जुड़े इस मुद्दे का समाधान करने वाले हैं। इम्प्रैशन अच्छा पड़ेगा।

मिथुन लव राशिफल- Mithun Love Rashifal 

माता पिता या घर पर आया कोई संकट आपके धार्मिक झुकाव को और भी बढ़ा देगा। ऐसे में आपका प्रियतम आपको आराम प्रदान करेगा। अपने शोने से प्यार का इजहार करने के लिए उसे किस, आलिंगन, फूल, चॉकलेट या किसी खास उपहार के साथ साथ अपना समय भी दें। जीवन की परेशानियों से निपटने के लिए आप स्वयं को नहीं बदलेंगे बल्कि आप इन समस्याओं का डट कर सामना करेंगे। आज अपने जानू के साथ नोकझोंक होने की भी संभावना है किंतु आपकी प्यारी बातें उनका दिल भी जीत लेंगी। इश्क़ का मतलब किसी का हमेशा पास रहना नहीं होता बल्कि हर समय साथ देना होता है।

कर्क लव राशिफल- Karka Love Rashifal

यह दिन गड़बड़ी भरा है जहाँ परिवार में किसी सदस्य की लाइलाज बीमारी के कारण आप असहाय महसूस करेंगे। ऐसे में पार्टनर के साथ बिताया समय आपको राहत पहुंचाएगा। इन अलौकिक पलों से आपकी चाहत को नया मोड़ और साथ ही जीवन में आगे बढ़ने की ताकत मिलेगी। आपका आत्मविश्वास आपके जीवन को आश्चर्यचकित कर देगा। आज आप अपने साथी के साथ मिलकर नए प्रयोगों और खोज करने से भी पीछे नहीं हटेंगे और आपके प्रदर्शन के लिए प्रशंसा भी प्राप्त हो सकती है। ध्यान रखें कि अगर आप हस्तक्षेप नहीं करेंगे तो आपके दोस्त, परिवार या अन्य लोग आपके प्रेम भरे जीवन को हानि पहुंचा सकते हैं।

सिंह लव राशिफल- Singha Love Rashifal

आज का दिन परिवार के साथ बिताएं। आपके साथी को आपसे कोई नाराज़गी हो सकती है लेकिन चिंता ना करें। कठिनाइयों को दूर करने के लिए कोई सलाहकार या भतीजी/भतीजा आपके काम आ सकते हैं। प्रतीक्षा करें कुछ दिन में प्यारे-प्यारे पल भी आपको भरपूर मिलेंगे। आज का दिन आप के लिए अच्छा है क्योंकि आज आप जीवन से पूरी तरह से संतुष्ट महसूस करेंगे। अब आप ज़िन्दगी में बड़ी योजनाएं बनाने और रिस्क लेने के बारे में सोचेंगे, यही नहीं आप लवलाइफ के लिए भी कुछ बड़ा विचार करेंगे। याद रखें, रिश्ता वही सफल है, जिसमे दोनों के बीच में स्पष्ट और सच्ची बातचीत हो।

कन्या लव राशिफल- Kanya love Rashifal 

अपने जानू के साथ समय बिता कर नयी शुरुआत करें, इससे आपका सम्बन्ध मजबूत होगा। क़ानूनी मामले या मुकदमेबाजी आपको प्रतिष्ठा को हानि पहुंचा सकते हैं। रोजाना के परिश्रम भरे दिन से ब्रेक ले कर पालतू जानवरों या बच्चों के साथ समय बिताएं। आज आपके लिए आपका सामाजिक और निजी जीवन पहले नंबर पर हैं। आप अपने अतीत को भुला कर आगे बढ़ना चाहते हैं, इसके लिए आप पुराने दोस्तों के साथ सुलह करें और उनके साथ समय बिताएं।आपकी एक तीव्र इच्छा अपने साथी से अपने प्यार का इजहार करना है और इसके लिए आप कोई भी मौका गंवाना नहीं चाहते।

तुला लव राशिफल- Tula Love Rashifal

अचानक टूटा रिश्ता आपको परेशान कर सकता है लेकिन निराश न हों। जल्द ही आप किसी ऐसे से मिलेंगे जो हर सपने को पूरा करने में आपकी मदद करेगा। अपने अपने दृष्टिकोण को स्पष्ट रखें और अपने शोना के लिए आपके द्वारा की गई छोटी छोटी चीजें जीवन में नया खुमार ले आएँगी। आज जहां भी जाएगे, सफलता आपके साथ होगी। आपका पार्टनर आपसे बहुत उम्मीदें रखता है और आप भी इन्हे पूरा करने में पूरी जान लगा देंगे। आपका आत्मविश्वास आपके रिश्ते को रंगीन करने में जादू जैसा काम कर सकता है। अगर रिश्ता नया है तो उसे अतिरिक्त समय दें।

वृश्चिक लव राशिफल- Vrishchik Love Rashifal 

आज आप अपने मन या दिमाग के बीच दुविधा में हैं। अगर प्रेम सम्बन्ध में कोई गलती हुई है तो याद रखें कि समय हमेशा के जैसा नहीं रहता इसलिए एक दूसरे को माफ़ करना रिश्ते को मजबूत करता है। आज कुछ रोचक और शिष्ट लोगों का आपके जीवन में आगमन हो सकता है जो प्रभावित करेंगे। अपने सोलमेट का खास ख्याल रखें क्योंकि उन्हें आपकी मदद की ज़रूरत पड़ सकती है। अपने रोमांटिक जीवन को महकाने के लिए अभी कुछ खास प्रयास कर के अपने प्रिय को खुश करें।

धनु लव राशिफल- Dhanu Love Rashifal

किसी सह कार्यकर्ता की तरफ से आज आपको कोई प्रस्ताव मिलेगा। उनकी बात को ध्यान से सुनें और उसके बाद ही निर्णय लें। याद रखें, दिल शीशे की तरह नाजुक होता है, जो एक ही झटके में टूट सकता है। अपने शौकों जैसे नृत्य, संगीत या कला के लिए यह समय उचित है। आप दोनों के बीच की समझदारी के कारण आपका प्यार भरा जीवन संगीतमय है। एक विजेता की तरह सोचे और सफलता की राह की तरफ बढ़ें बस तय कर लें कि आपकी मंजिल क्या हैं और कैसे वहां पहुँच सकते है। प्रेम और रोमांस के लिए सितारे आपके पक्ष में हैं इसलिए इस दौर का दिल खोल कर स्वागत करें।

मकर लव राशिफल- Makara Love Rashifal

अपनी मीठी मीठी बातों से आप अपने जानू का दिल जीत लेंगे। पिता या शिक्षकों पर आये संकट से आपकी यात्रा की योजना में विलंब होगा। अपने दिल के सबसे करीबी के लिए समय निकाल कर कहीं घूमने निकल जाएँ और कुछ गुदगुदाते पल साथ बिताएं। आज आप किसी खास के लिए प्रेम भरी भावनाओं का अनुभव कर सकते है। आप दोनों अपने जीवन के हर अनुभव को शेयर करें और इससे आपका रिश्ता और भी निखरेगा। अपने दिल के करीबी के लिए कुछ भावुक भी महसूस कर सकते है। अपने रिश्तों को सोच समझ कर चुने और जिन्हे चुने उन रिश्तों को जीवन भर निभाएं।

कुंभ लव राशिफल- Kumbha Love Rashifal

इस समय आप अपने रूप रंग में बदलाव को लेकर बेहद उत्साहित हैं, इसके साथ ही फोन कॉल्स और यात्राएं आपको अधिक व्यस्त रखेंगी। जीवन की हर ख़ुशी का आप खुले हाथों से स्वागत कर रहे हैं। अहंकार को त्याग कर हर फैसला लें, सब कुछ आपके पक्ष में होगा। आज आपकी इच्छा दूसरों की सेवा करने की है। प्रेमी के साथ आप बेहद रोमांटिक और उत्साही पलों को महसूस करेंगे। धन से जुड़े मामलों को अपने रोमांस से दूर रखें। धन जीवन की ज़रूरत है लेकिन अगर आप दोनों मिल कर प्रयास करेंगे तो आपकी हर इच्छा पूरी होगी और साथी ही आपकी चाहत का पेड़ भी फलेगा फूलेगा।

मीन लव राशिफल- Meena Love Rashifal

आप अपने खास रिश्ते को अभी रहस्यमय रखना चाहते हैं और दुनिया की नज़रों से बचकर इन पलों का मज़ा लेना चाहते हैं। एक दूसरे से सब कुछ शेयर करें ताकि आप दोनों का एक दूसरे पर विश्वास बढ़ जाए और जीवन में किसी तरह की खटास न आये। आपका जीवन रोमांस से लबालब है और आज अपने प्यार का इजहार करने के लिए उपयुक्त दिन है। पेशेवर मामलों को छोड़कर भावुकता आपके लिए प्रथम पायदान पर होगी। आप अब सिर्फ अपने पार्टनर की इच्छाओं के बारे में जानना चाहते है इससे आप दोनों कामुक और आध्यात्मिक रूप से एक दूसरे के करीब आ जाएंगे ।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

11 September 2023 Ka Panchang: जानिए सोमवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

 इस हफ्ते इन राशि के जातकों को अपनी सेहत का रखना होगा खास ख्याल, पढ़ें अपना साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement