Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope: इस हफ्ते इन राशि के जातकों को अपनी सेहत का रखना होगा खास ख्याल, पढ़ें अपना साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope 11th to 17th September 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? जानिए सभी 12 राशियों का स्वास्थ्य राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: September 10, 2023 16:30 IST
Weekly Health Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 11th to 17th September 2023: नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? चलिए जानते हैं स्वास्थ्य साप्ताहिक राशिफल। 

मेष 

मेष साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार, आपको किसी भी प्रकार के तनाव से राहत पाने और स्वस्थ संतुलन बनाए रखने के लिए अपनी दिनचर्या में नियमित व्यायाम को शामिल करना सुनिश्चित करना चाहिए।

वृषभ

वृषभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आप अपनी दैनिक दिनचर्या में संतुलन बनाए रखें, जिसमें पौष्टिक भोजन, नियमित व्यायाम और विश्राम के क्षण शामिल हैं।

मिथुन 

मिथुन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आप मानसिक स्पष्टता बनाए रखने के लिए आत्म-चिंतन और आत्मनिरीक्षण के लिए समय निकालें। अपनी दिनचर्या में संतुलन बनाएं और सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त आरामदायक नींद मिल रही है।

कर्क

स्व-देखभाल अनुष्ठानों में संलग्न रहें जो आपकी ऊर्जा को फिर से भर दें। प्रकृति की उपचार शक्ति को अपनाएं, संपूर्ण पोषण अपनाएं और आंतरिक शांति पाने के लिए सचेतनता का अभ्यास करें।

सिंह

अपनी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने और समग्र जीवन शक्ति को बढ़ावा देने के लिए नियमित व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। तनाव से निपटने और अपने दिमाग को तरोताजा करने के लिए ब्रेक लें और आराम करने के लिए समय निकालें।

कन्या

कन्या साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आप अपने शरीर, दिमाग और आत्मा को सचेत व्यायाम और पौष्टिक विकल्पों के साथ पोषित करें। अपनी अनूठी शैली के अनुरूप शारीरिक गतिविधियों में आनंद खोजें, चाहे वह योग हो, नृत्य हो या लंबी पैदल यात्रा हो।

तुला

संतुलित और पौष्टिक आहार शामिल करें, यह सुनिश्चित करें कि आप अपने शरीर को पौष्टिक खाद्य पदार्थों से ऊर्जा प्रदान करें। एक नियमित व्यायाम दिनचर्या में शामिल हों जो आपको खुशी देती है और तनाव से राहत दिलाने में मदद करती है।

वृश्चिक

अपनी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने और अपनी समग्र फिटनेस में सुधार के लिए शारीरिक व्यायाम में संलग्न रहें। यदि आवश्यक हो तो सहायता या चिकित्सा मांगते हुए, अपनी भावनात्मक भलाई पर ध्यान दें।

धनु

ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपको खुशी दें और शारीरिक और मानसिक संतुलन को बढ़ावा दें। धनु साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि योग या बाहरी गतिविधियों जैसी नियमित व्यायाम दिनचर्या को शामिल करने से आपको स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखने में मदद मिल सकती है।

मकर

अपने शरीर को सक्रिय और ऊर्जावान बनाए रखने के लिए अपने शेड्यूल में नियमित व्यायाम को शामिल करें। मकर साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आप अपने आहार विकल्पों पर ध्यान दें, पौष्टिक खाद्य पदार्थों का चयन करें जो जीविका प्रदान करते हैं और आपके समग्र कल्याण का समर्थन करते हैं।

कुंभ 

नियमित व्यायाम या शारीरिक गतिविधि में शामिल होने से तनाव दूर करने और समग्र जीवन शक्ति बनाए रखने में मदद मिलेगी। आराम करने के लिए ब्रेक लें और थकावट से बचने के लिए जब आवश्यक हो तो रिचार्ज करें।

मीन 

मीन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार, जब आपके स्वास्थ्य विकल्पों की बात आती है तो आपको अपने अंतर्ज्ञान को सुनना चाहिए और आवश्यकतानुसार समायोजन करना चाहिए। स्वस्थ आहार बनाए रखने, पर्याप्त आराम करने और तनाव के स्तर को प्रबंधित करने पर ध्यान दें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Finance Horoscope 11th to 17th September 2023: निवेश और खर्चों के मामलों में ये राशियां रहे सर्तक, वरना सप्ताह भर बिगड़ा रहेगा बजट

इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ रहेगा नया सप्ताह, जानें यहां आपकी राशि शामिल है या नहीं

इस सप्ताह इन 5 राशियों को करियर में मिल सकती है सफलता, जानें अपनी राशि का हाल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement