Monday, May 06, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 11th - 17th September 2023: इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ रहेगा नया सप्ताह, जानें यहां आपकी राशि शामिल है या नहीं

Weekly Horoscope 11th September to 17th September 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: September 09, 2023 9:30 IST
Weekly Horoscope 11th September to 17th September 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 11th September to 17th September 2023

Weekly Horoscope 11th September to 17th September 2023: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से।

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति बताती है कि यह आपके लिए नए उद्यम शुरू करने और अटूट दृढ़ संकल्प के साथ अपने लक्ष्यों को आगे बढ़ाने का सही समय है। दिल के मामलों में आप जोश और रोमांस में वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं।

वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलने और अज्ञात क्षेत्रों का पता लगाने के लिए तैयार हो जाइए। व्यक्तिगत विकास और रोमांच के अवसर इंतजार कर रहे हैं, इसलिए अटूट दृढ़ संकल्प के साथ इस क्षण का लाभ उठाएं।

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह आपके आराम क्षेत्र से बाहर निकलने और जोखिम लेने का समय है। मिथुन साप्ताहिक राशिफल के अनुसार, नवीन विचार और रचनात्मक सोच आपको अपने करियर में भीड़ से अलग खड़ा करेगी।

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा रखें और अपने दिल की इच्छाओं का पालन करें। प्यार के मामले में एक मनमोहक यात्रा के लिए तैयार हो जाइए। मौजूदा रिश्ते गहरे भावनात्मक संबंधों के साथ फलेंगे-फूलेंगे, जबकि एकल कर्क राशि वालों को एक दिल छू लेने वाली मुलाकात का सामना करना पड़ सकता है जो जुनून और रोमांस को प्रज्वलित करती है।

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि चाहे वह शारीरिक यात्रा हो या मानसिक अन्वेषण, अपने रास्ते में आने वाले अवसरों को स्वीकार करें। अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा रखें और अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखें, क्योंकि आपके पास अपनी इच्छाओं को प्रकट करने की शक्ति है।

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि अब अपनी विश्लेषणात्मक क्षमता और विस्तार पर ध्यान देने का समय है। जैसे-जैसे आप सटीकता और चालाकी के साथ चुनौतियों का सामना करेंगे, आपका सावधानीपूर्वक स्वभाव आपकी सबसे बड़ी संपत्ति होगी।

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि उत्पन्न होने वाले किसी भी विवाद को सुलझाने में संचार महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इसलिए अपने शब्दों का चयन समझदारी से करें और दूसरों के दृष्टिकोण को ध्यान से सुनें।

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस आत्मनिरीक्षण यात्रा को अपनाएं क्योंकि इससे व्यक्तिगत विकास और आत्म-खोज को बढ़ावा मिलेगा। अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और महत्वपूर्ण निर्णयों में अपने अंतर्ज्ञान को आपका मार्गदर्शन करने दें।

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपका उत्साह और आत्मविश्वास संक्रामक होगा, जो आपके आस-पास के लोगों को प्रेरित करेगा। हालाँकि, सावधान रहें कि एक बार में बहुत अधिक न लें। जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा, आप अपने समय और ऊर्जा की माँगों से अभिभूत महसूस कर सकते हैं।

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह आपके करियर में प्रगति करने या नई ज़िम्मेदारियाँ लेने का एक उत्कृष्ट समय है जो आपके कौशल को प्रदर्शित करती हैं। मकर साप्ताहिक राशिफल के अनुसार, आपको काम से संबंधित तनाव की संभावना के प्रति सचेत रहना चाहिए।

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपकी रचनात्मकता अपने चरम पर है, और आप अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती का नवीन समाधान पा सकते हैं। कुंभ साप्ताहिक राशिफल बताता है कि रिश्तों के क्षेत्र में आप अपने प्रियजनों के साथ गहरे जुड़ाव का अनुभव कर सकते हैं।

मीन राशि

मीन साप्ताहिक राशिफल के अनुसार गणेशजी कहते हैं, आपको अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करना चाहिए और अपनी कल्पना को उड़ान देनी चाहिए। यह कलात्मक प्रयासों को आगे बढ़ाने या ऐसी गतिविधियों में शामिल होने का एक उत्कृष्ट समय है जो आपको खुशी और संतुष्टि प्रदान करती हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें - 

September Career Horoscope 2023: करियर के लिहाज से सितंबर माह में ये 5 राशि वाले करेंगे तरक्की, नौकरी में महालाभ के योग

September 2023 Horoscope: सितंबर में इन राशियों की लगेगी लॉटरी, धन के मामले में रहेगी चांदी ही चांदी, जानिए आपके लिए कैसा रहेगा यह महीना?

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement